Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

'मन की बात' में किसानों के मुद्दे पर हैरान करती है प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी: कांग्रेस

Sunday, December 27, 2020 16:50 PM
कांग्रेस ने पीएम की चुप्पी पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' में एक महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर कुछ नहीं कहने पर निशाना साधते हुए इसे हैरानी भरा बताया। पंजाब कांग्रेस के नेता तथा पार्टी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू तथा जसवीर सिंह गिल और पंजाब विधानसभा में पार्टी के सदस्य कुलबीर सिंह जिरा ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रेडियो पर मोदी के 'मन की बात' का इस साल का यह आखिरी एपिसोड था, लेकिन उन्होंने एक महीने से कृषि संबंधित कानूनों को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे किसानों के बारे में कुछ नहीं कहा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह हैरानी की बात है कि मोदी ने पर्यावरण, जंगली और आवारा जानवर, युवाओं, वृद्धों और आत्मनिर्भरता आदि की बात की है लेकिन जो किसान कड़कड़ाती सर्दी में आंदोलन कर रहे हैं, उनके बारे में एक शब्द तक नहीं बोला है। पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने इससे पहले जब मोदी के 'मन की बात' के प्रसारण के दौरान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया और कृषि संबंधी तीनों कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए सरकार से उन्हें वापस लेने की मांग की।
 

यह भी पढ़ें:

चांद से महज कुछ दूरी पर चंद्रयान-2, चन्द्रमा की अंतिम कक्षा में किया प्रवेश

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने कहा है कि ‘चंद्रयान 2’ ने रविवार को चन्द्रमा की पांचवीं और अंतिम कक्षा में प्रवेश कर लिया और अब यह चांद से महज चंद कदमों की दूरी पर अपने लक्ष्य से केवल छह दिन दूर है।

02/09/2019

मध्यप्रदेश में राजनीतिक उठापटक, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया।

11/03/2020

एस राम मूर्ति ने थामा भाजपा का दामन

कर्नाटक से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के एस राम मूर्ति ने भाजपा का दामन थाम लिया।

22/10/2019

असम: आखिरी चरण के चुनाव से पहले गरजे PM मोदी, सेक्यूलरिज्म-कम्यूनिज्म के खेल से देश का नुकसान

असम में आखिरी दौर के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तामुलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि दो चरणों की वोटिंग के बाद आज तामूलपुर में आपके दर्शन करने का मुझे अवसर मिला है। इन दोनों चरणों के बाद असम में फिर एक बार एनडीए सरकार ये लोगों ने तय कर लिया है।

03/04/2021

रंगनाथ बने कॉफी डे एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष

कर्नाटक के पूर्व मुख्य सचिव एसवी रंगनाथ को एशिया की सबसे बड़ी कॉफी चेन कॉफी डे एंटरप्राइजेज का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

01/08/2019

राजस्थान में मोदी और राहुल गांधी के दौरे के बाद चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरों के बाद चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है।

24/04/2019

राहुल गांधी ने स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का किया आग्रह

कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी ने केन्द्र और राज्य सरकारों से स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाएं उलब्ध कराने का आग्रह किया है।

05/12/2019