Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

कृषि कानूनों के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- सरकार की नीतियां किसान और गरीब विरोधी

Thursday, July 22, 2021 13:55 PM
संसद परिसर में कांग्रेस सांसदों ने किया प्रदर्शन।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी सांसदों ने गुरुवार को किसानों की मांगों के समर्थन में संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद सुबह संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एकत्रित हुए और हाथों में तख्तियां लेकर सरकार को किसान, मजदूर तथा गरीब विरोधी बताकर नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसद हाथों में एक लंबा बैनर भी लिए थे, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताकर उन्हें वापस लेने की मांग सरकार से की गई। कांग्रेस सांसदों ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की और कहा कि उनकी सरकार की नीतियां गरीब, मजदूर, कमजोरों, पिछड़ो तथा किसान विरोधी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू, बाजारों में रहा अफरातफरी का माहौल

गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को रात 9 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक लगातार 57 घंटे तक कर्फ्यू लगाने की राज्य सरकार की घोषणा के बाद राज्य के इस सबसे बड़े शहर के बाजारों में अफरातफरी का माहौल रहा। सरकार की कर्फ्यू की घोषणा से कई स्थानों पर लोग ग़ुस्से में दिखे।

20/11/2020

भाजपा विधायक ने कहा, ज्यादा परेशान करोगे तो कर लूंगा आत्महत्या

परिजनों की मर्जी के खिलाफ अनुसूचित जाति के युवक से विवाह रचाने के बाद जान के खतरे की गुहार लगाकर चर्चा में आई साक्षी मिश्रा के पिता एवं भाजपा विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि इस मामले को तूल देने से सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों को बाज आना चाहिए।

13/07/2019

सपा-बसपा ने लगाए EVM में छेड़छाड़ के आरोप, चुनाव आयोग ने बताया बेबुनियाद

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में आरोप है कि गाड़ी से लाई गई कुछ ईवीएम को काउंटिंग स्थल के एक अलग कमरे में रखा गया।

21/05/2019

जम्मू-कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के जवानों ने बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। मौके से एक AK-47 और 2 मैगजीन बरामद की गई है तथा इलाके में तलाश अभियान जारी है।

01/07/2020

हरिद्वार महाकुंभ के दूसरे शाही स्नान में उमड़े श्रद्धालू, भारी भीड़ के चलते कोरोना नियमों का उल्लंघन

उत्तराखंड की तीर्थ नगरी हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ पर्व में सोमवार को दूसरे शाही स्नान पर करीब 20 लाख श्रद्धालुओं ने हर की पौड़ी सहित विभिन्न घाटों पर स्नान किया। कोरोना महामारी के चलते हरिद्वार की सभी सीमा पर सघन जांच अभियान चलाया गया, जिन यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट नहीं थी और जिन लोगों ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, उन्हें सीमा से ही वापस भेज दिया गया।

12/04/2021

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने फोन हैकिंग की जांच के लिए बनाया आयोग, SC के रिटायर्ड जज होंगे अध्यक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनेताओं, अधिकारियों, पत्रकारों और अन्य के फोन हैकिंग मामलों से संबंधित आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मदन भीमराव लोकुर की अध्यक्षता में जांच आयोग गठित करने की सोमवार को घोषणा की।

27/07/2021

देश में कोरोना: रिकवरी दर 97 फीसदी के करीब, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 7 लाख 46 हजार के पार

देश में कोरोना संक्रमण की मंद पड़ती रफ्तार के बीच महामारी को मात देने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि से रिकवरी दर बढ़कर 97 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है, वहीं सक्रिय मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 13,052 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 7 लाख 46 हजार से अधिक हो गया है।

31/01/2021