Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
भारत

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने पूछा- ट्रंप भगवान राम हैं क्या जो 70 लाख लोग स्वागत में खड़े रहेंगे

Wednesday, February 19, 2020 15:30 PM
अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले सियासत तेज हो गई है। जिसमें कांग्रेस पार्टी ने डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में 70 लाख भारतीयों के जुटने के दावे को लेकर सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ट्रंप भगवान राम हैं जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग जुटेंगे? लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंचन चौधरी ने पूछा कि ट्रंप के स्वागत में इतने सारे भारतीयों को क्यों जुटना चाहिए? उन्होंने कहा कि ट्रंप क्या भगवान राम हैं? वह बस अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़ा करने की क्या जरूरत है? हम हिंदुस्तान के लोग उनकी पूजा करने के लिए खड़े नहीं होंगे।

अधीर रंजन ने कहा कि ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आ रहे हैं। भारत दौरे के दौरान ट्रेड डील नहीं करने वाले बयान को लेकर भी उन्होंने अमेरिका पर हमला बोला। अधीर ने कहा, 'ट्रंप आ रहे हैं लेकिन वह ट्रेड डील नहीं करना चाहते हैं। वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं। मतलब वह अमेरिका के बाजार में हमें जाने नहीं देना चाहते हैं। वह ऐलान कर रहे हैं कि भारत विकसित हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदुस्तान में प्रति व्यक्ति आय 2 हजार डॉलर है जबकि अमेरिका में यह 60 हजार डॉलर है। ऐसे में हम विकसित देश कैसे हो गए? दरअसल यह ट्रंप की अमेरिका फर्स्ट की पॉलिसी है, जिसके तहत वह बस अपना धंधा चमकाना चाहते हैं।

24-25 को भारत में रहेंगे ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। 24 फरवरी को राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे। ट्रंप का विशेष विमान सुबह 11.55 बजे एयरफोर्स-1 अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो आयोजित होगा। राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मिलेनिया भी रोड शो का हिस्सा होंगी। इसके बाद मोटेरा स्टेडियम में आयोजित केम छो ट्रंप कार्यक्रम को पहले पीएम मोदी और बाद फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें:

उत्तराखंड में राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की रिपोर्ट है। इस पर तीन लोग सवार थे।

21/08/2019

राम भक्तों पर गोली चलाने वाले, दंगाईयों के खिलाफ कार्रवाई का मांग रहे हैं जवाब : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने जवाब में सपा और इसके नेता मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर रखा।

19/02/2020

गगनयान मिशन पर भी कोरोना का असर, रूस में लॉकडाउन के कारण अंतरिक्ष यात्रियों की ट्रेनिंग थमी

कोरोना का असर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो के महत्वकांक्षी मिशन 'गगनयान' पर भी पड़ा है। रूस में लॉकडाउन की वजह से यूरी ए. गैगरीन रिसर्च एंड टेस्ट कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर में भी कामकाज बंद होने से यहां भारत के चार अंतरिक्ष यात्री की ट्रेनिंग भी रुक गई है।

07/04/2020

दिल्ली में राजस्थान रत्नाकर सम्मान पुरस्कारों का वितरण

इस मौके पर संस्था की महिलासदस्यों द्वारा तीज उत्सव पर मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमभी प्रस्तुत किये गए।

21/07/2019

कठुआ से गिरफ्तार आतंकवादी सात दिन की पुलिस रिमांड में

जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले की सत्र एवं मोबाइल अदालत ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

13/09/2019

पश्चिम बंगाल में दो की हत्या, भाजपा नेता भारती घोष के काफिले पर किया हमला

पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनायें भी मतदाताओं के उत्साह को कम करने में नाकाम रही हैं।

12/05/2019

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में एक मौत, 104 नए रोगी मिले, रिकवरी रेट बढ़कर हुई 98.72 फीसदी

राजस्थान में गुरुवार को 104 नए संक्रमित सामने आए हैं। वहीं एक की मौत हो गई है। संक्रमण कम होने से प्रदेश में रिकवरी रेट 98.72 जा पहुंची है। राजस्थान में अब तक कोरोना ने 3 लाख 19 हजार 270 लोगों को अपना शिकार बनाया है। इनमें से 3 लाख 15 हजार 212 लोग रिकवर हो चुके हैं। अब केवल 1274 लोग ही संक्रमित या एक्टिव केस बचे हैं

19/02/2021