Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सत्य और देश की सुरक्षा की विजय हुई: रविशंकर प्रसाद

Thursday, November 14, 2019 15:55 PM
रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। भाजपा ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के गुरुवार के फैसले को सत्य और देश की सुरक्षा की विजय व मोदी सरकार की निर्णय प्रक्रिया में ईमानदारी पर अदालत की मुहर करार दिया है और कांग्रेस पार्टी एवं उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से देश से विधिवत क्षमा याचना करने की मांग की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल के संबंध में 14 दिसंबर 2018 के उसके फैसले पर पुनर्विचार याचिका को आज खारिज कर दिया है। इससे उसका 11 माह पुराना फैसला ही मान्य रहेगा। इस निर्णय से सत्य और देश की सुरक्षा की विजय हुई है एवं मोदी सरकार की ईमानदार निर्णय प्रक्रिया पर सर्वोच्च अदालत की मुहर लगी है। उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते।

प्रसाद ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद कांग्रेस और उसके अध्यक्ष रहे राहुल गांधी से मांग करते हैं कि वह देश से औपचारिक रूप से क्षमा याचना करें और बतायें कि कांग्रेस एवं वह राफेल को लेकर झूठ के आधार पर इतना आक्रामक, बेबुनियाद, शर्मनाक अभियान क्यों एवं किसके इशारे पर चला रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिनके पूरे हाथ जीप घोटाले से लेकर स्कॉर्पीन पनडुब्बी और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर तक रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार से रंगे हैं, वे देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ को प्रायोजित कार्यक्रम की तरह न्याय की गुहार के रूप में प्रस्तुत कर रहे थे। उन्होंने 14 दिसंबर 2018 के फैसले का पुन: उद्धृत करते हुए कहा कि धारणाओं एवं सोच किसी घोटाले की जांच का आधार नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने विमान को खरीदने की निर्णय प्रक्रिया, मूल्यांकन, ऑफसेट निर्धारण आदि में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं पायी और गांधी के सभी आरोपों को गलत माना है। अदालत ने यह भी कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए सेना को समुचित प्रौद्योगिकी, आयुध एवं अन्य सामग्री मिले, यह देश की सुरक्षा के लिए जरूरी है।

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस एवं गांधी एक बार 14 दिसंबर 2018 को उच्चतम न्यायालय में हारने के बाद आम चुनावों में जनता की सबसे बड़ी अदालत में भी इस मुद्दे को ले गये थे। वहां भी जोरदार पराजय हुई। इसके बाद पुनर्विचार याचिका खारिज हो गयी। गांधी ने देश के ईमानदार एवं लोकप्रिय नेता को चोर कहा और चुनाव अभियान में अलग कीमतें बनाकर वह उपहास का पात्र बने। फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों एवं पूर्व राष्ट्रपति फ्रांकुआ होलांद को बदनाम किया तथा संसद में झूठ बोला जिसके बाद फ्रांस सरकार को सत्र के बीच में ही बयान जारी करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय का आज का निर्णय सर्वसम्मत है और तीनों न्यायाधीशों ने एक राय व्यक्त की है।

 

यह भी पढ़ें:

सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक सहित 8 को जेल

सहसपुर के भाऊवाला स्थित जीआरडी बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म और गर्भपात कराने के मामले में विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने फैसला सुना दिया।

05/02/2020

3 महीने तक नहीं होगी लोन की मासिक किश्तों की वसूली

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शुरू किए गए 21 दिवसीय राष्ट्र व्यापी लॉकडाउन से किसान, गरीब, महिला और अन्य महत्वपूर्ण समुदायों को बचाने के लिए सरकार द्वारा 1.70 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा के एक दिन बाद रिजर्व बैंक ने कोरोना के अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों को कम करने के लिए न सिर्फ नीतिगत दरों में भारी कटौती की बल्किऋण में मासिक किश्तों की वसूली पर भी तीन महीने के लिए रोक लगा दी।

28/03/2020

बहुमत जुटाने के लिए ठाकरे और पवार के बीच बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने के लिए शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ एक घंटे तक बैठक की।

11/11/2019

विपक्षी दल जानबूझकर CAA को समझने के लिए राजी नहीं, युवाओं को कर रहे गुमराह : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर सीएए को लेकर युवाओं को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया। बेलूर मठ में युवकों से सीएए के पक्ष में जागरुकता फैलाने के लिए आगे आने का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष दल सीएए को समझने के लिए तैयार नहीं हैं।

12/01/2020

सीमा विवाद: आगाह करने के बाद भी नेपाल नहीं माना, संशोधन के लिए नया नक्शा पेश

नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने देश का नया नक्शा संसद में संशोधन के लिए पेश कर दिया है। इस नक्शे में भारत के कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को शामिल किया गया है। नए नक्शे का को 27 मई को सरकार ने इसे संसद में पेश करने रोक दिया था।

01/06/2020

तिरंगा के अभिकल्पक पिंगली वेंकैया को दी श्रद्धाजंलि

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले में राष्ट्रीय ध्वज के अभिकल्पक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया का 141 वां जन्मदिन मनाया गया।

02/08/2019

दिल्ली एनसीआर का बदलेगा मौसम, चलेगी धूल भरी आंधी

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है। कई दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है।

12/05/2019