Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

Wednesday, October 13, 2021 15:15 PM
कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कोविंद से मुलाकात की।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। लखीमपुर हिंसा के हादसे को लेकर अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की। मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा पर लखीमपुर में आंदोलनकारी किसानों पर गाड़ी चलाने का आरोप है, जिसमें चार किसानों की कुचलकर मौत हो गयी थी। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को लखीमपुर के हादसे के बारे में विवरण दिया। उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच और अजय मिश्रा को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद से हटाये जाने की मांग की। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद गांधी ने कहा कि उन्होंने लखीमपुर के हादसे में मारे गये किसानों के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है।

गांधी ने कहा कि लखीमपुर में मार दिये गये लोगों के परिजनों से मुलाकात की है। पीड़ित परिजन न्याय की मांग कर रहे है। वह दोषियों को सजा दिये जाने की मांग कर रहे है। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने ट्विट किया कि लखीमपुर नरसंहार के हादसे पर राहुल गांधी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर न्याय की मांग की।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, नागरिकता के बारे में मांगा जवाब

गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी नागरिकता के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने के लिए उन्हें नोटिस भेजा है।

30/04/2019

इटली ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा

इटली से बुधवार को एक अच्छी खबर आई है। वहां की एक नामी कंपनी टैकिज बायोटेक ने दावा किया है कि उसने कोरोना की वैक्सीन तैयार कर ली है।

07/05/2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 49391, अबतक 1694 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान 2958 नए मामले सामने आये हैं तथा इस दौरान 126 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1694 हो गयी है।

06/05/2020

मोदी और सीतारमण का अर्थव्यवस्था पर ध्यान नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश की अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

12/10/2019

यूपी में शराबियों के खिलाफ अभियान, 606 गिरफ्तार

यूपी के वाराणसी में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के आरोप में 606 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

19/12/2019

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5.85 लाख के पार, अब तक 17400 लोगों की गई जान

देश में 2 दिन तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद एक बार फिर इसका प्रकोप बढ़ने लगा है।

01/07/2020

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का यू-टर्न, बोले- हम भी लगवाएंगे 'भारत सरकार' की कोरोना वैक्सीन

वैज्ञानिकों द्वारा पूरी मेहनत से तैयार किए गए कोरोना टीके को भाजपा का टीका बताने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अब टीका लगवाएंगे। अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे, लेकिन भारत सरकार के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे

08/06/2021