Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
भारत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची जारी, 51 प्रत्याशी घोषित

Monday, September 30, 2019 09:00 AM
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

मुंबई। अगले महीने होने जा रहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक द्वारा जारी की गई इस सूची में 51 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। सूची में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती और पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के बेटे अमित विलासराव देशमुख के नाम भी सम्मिलित हैं।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र की लातूर शहर सीट से अमित देशमुख और भोकर सीट से अशोक चव्हाण को प्रत्याशी बनाया है। सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शोलापुर सिटी सेंट्रल से चुनाव लड़ेगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने संकेत दिए थे कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच गठबंधन में कांग्रेस को ज्यादा सीट मिल सकती है और पार्टी 125 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन 2.0: MHA की नई गाइडलाइन जारी, मुंह ढकना जरूरी, थूकने पर जुर्माना

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए सभी राज्य सरकारों का सुझाव मानते हुए केंद्र सरकार ने देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। जिसके बाद बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि सभी तरह की परिवहन सेवाओं पर फिलहाल रोक जारी रहेगी। राज्यों की सीमाएं सील ही रहेंगी।

15/04/2020

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जाने-माने अधिवक्ता वकील राम जेठमलानी का उनके आवास पर निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे।

08/09/2019

सांसद राजनीति से हटकर काम करें, जनता से मिलें, अपने क्षेत्र में रहें: मोदी

बीजेपी की संसदीय बैठक पीएम नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में संसद की लाइब्रेरी बिल्‍डिंग में हुई। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह व तमाम वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए।

16/07/2019

भाजपा मुझे दबाना चाहती है, बंगाल को गुजरात बनाना चाहती है: ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल को गुजरात बनाना चाहती है, ऐसे हालात में जदयू को हमारे साथ आना चाहिए।

10/06/2019

कांग्रेस का दिल्ली में बड़ा सम्मेलन

सोनिया गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद उनके नेतृत्व में पहली बार बड़ा राजनैतिक सम्मेलन गुरुवार को दिल्ली में होने जा रहा है।

22/08/2019

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने किया लोकतंत्र का अपमान, देश से मांगें माफी : भाजपा

भाजपा ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में राष्ट्रपति अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा काली पट्टी बांध कर आने एवं विरोध प्रदर्शन करने को लोकतंत्र का अपमान करार दिया है और कहा कि वे देश से माफी मांगें।

31/01/2020

बर्फ में 4 घंटे तक चले सेना के 100 जवान, गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर पहुंचाया अस्पताल

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स के 100 से ज्यादा जवानों और 30 स्थानीय नागरिकों ने एक गर्भवती महिला को कमर तक जमी बर्फ में 4 घंटे तक पैदल चलकर स्ट्रेचर पर अस्पताल तक पहुंचाया। महिला ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया। मां और बच्चा दोनों ही ठीक हैं।

16/01/2020