Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस के 15 उम्मीदवार घोषित, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

Friday, September 11, 2020 17:15 PM
कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए शुक्रवार को 15 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में पराजित रहे फूलसिंह बरैया को दतिया जिले की भांडेर सीट से टिकट दिया गया है। कांग्रेस के चुनाव प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने शुक्रवार को यह सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है।

सूची के अनुसार दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, अम्बाह से सत्यप्रकाश सिकरवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करैरा से प्रागीलाल जाटव, बमोरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन वानखेड़े, हाट पिपल्या से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से रामकिशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है।

बता दें कि राज्य में कुल 27 सीटों पर निकट भविष्य में विधानसभा उपचुनाव प्रस्तावित हैं। हालांकि औपचारिक कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन निर्वाचन आयोग ने हाल ही में साफ किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही देश में सभी स्थानों पर उपचुनाव 29 नवंबर के पहले कराए जाएंगे। कांग्रेस के पहले बसपा ने 8 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कश्मीर : ताजा संघर्ष में पांच की मौत, अब तक 63 की मौत

कश्मीर में बडग्राम और अनंतनाग जिले में पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा संघर्षों में आज पांच लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. घाटी में कर्फ्यू, पाबंदियों और अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण आज लगातार 39वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ.

16/08/2016

कोरोना काल के बीच बाढ़ ने बढ़ाई असम की मुश्किलें, संकट में 20 जिलों के 6 लाख लोग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संकट के बीच असम के अधिकतर जिलों में भारी वर्षा के बाद बाढ़ जैसी स्थिति ने राज्य की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। असम के 20 से अधिक जिले भारी बारिश और बांध से पानी छोड़े जाने के कारण बुरी तरह प्रभावित हैं और इन जिलों में इसके कारण 6 लाख लोग संकट में है तथा शनिवार तक 42 लोगों की मौत भी हो गई है।

12/07/2020

मध्यप्रदेश हनीट्रैप मामला : गिरोह के मेरा प्यार, पंछी और वीआईपी कोडवर्ड

मध्य प्रदेश के हनी ट्रैप कांड में एक बाद एक खुल रही परतों के बाद सामने आ रही तस्वीर और ज्यादा चौंकाने वाली है। मामले में पकड़ी गई महिलाओं के पास से एसआईटी के हाथ एक डायरी लगी है, जिसमें लोगों से वसूली गई रकम और बकाया का तो ब्यौरा है ही, साथ ही यूज लिए जाने वाले कोडवर्ड का भी जिक्र है।

02/10/2019

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे: रुझानों में JMM+ गठबंधन को बहुमत के आसार

विधानसभा की 81 सीटों पर मतगणना चल रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच सूबे के 24 जिला मुख्यालयों पर मतगणना चल रही है।

23/12/2019

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी से की फोन पर बात, वैक्सीन सप्लाई का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से बातचीत की। टीवी चैनलों के अनुसार, यह बातचीत हैरिस की पहल पर हुई। दोनों नेताओं के बीच वैक्सीन को लेकर चर्चा हुई है। कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री से वैक्सीन सप्लाई का वादा किया है।

04/06/2021

कमलनाथ को मिल सकती है कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी!, अध्यक्ष सोनिया गांधी से दस जनपथ में की मुलाकात

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ को पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार वह कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष या उपाध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। उन्हें लंबे समय से गांधी परिवार का वफादार माना जाता रहा है।

16/07/2021

गोवा की पू्र्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का 77 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

जानी मानी साहित्यकार एवं गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का बुधवार को निधन हो गया। वह 77 वर्ष की थीं। उन्हें दीपावली की रात दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

18/11/2020