Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

टूलकिट मामले में गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि कोर्ट में पेश, 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बेंगलुरु से गिरफ्तार क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को रविवार को कोर्ट में पेश किया और 7 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने दिशा को 5 दिन की रिमांड पर भेजा दिया। 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित 'टूलकिट' फैलाने में उसकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है।

14/02/2021

चीन ने अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को भारत को सौंपा, 14 दिन तक रहेंगे क्वारेंटाइन

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राह भटककर सीमा पार पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को शनिवार को भारत को सौंप दिया। तेजपुर स्थित रक्षा प्रवक्ता ने युवकों को भारत को सौंपे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद पांचों युवकों को किबितु में सेना के सुपुर्द कर दिया गया है।

12/09/2020

सोनिया, राहुल से मिले महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से बने मंत्री

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद कांग्रेस कोटे से मंत्री बनाए गए नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे तथा प्रदेश प्रभारी सचिव आशीष दुआ भी मौजूद थे।

31/12/2019

तमिल सांसदों को अपनी भाषा में सवाल पूछने की नहीं दी अनुमति, राहुल गांधी ने की आलोचना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा तमिलनाडु के सांसदों को अपनी भाषा मे सवाल पूछने देने की अनुमति नहीं देने की आलोचना करते हुए कहा कि यह लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है। मोदी सरकार में केवल एकतरफा संवाद चल रहा है। हम लोग कुछ पूछ नहीं सकते।

17/03/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 3 लाख 56 हजार के पार, 24 घंटे में आए 16504 नए मरीज

देश में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमण के 16 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं, वहीं कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या में निरंतर इजाफे से सक्रिय मामलों की दर सवा दो प्रतिशत से नीचे आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16,375 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 3 लाख 56 हजार से अधिक हो गई है।

05/01/2021

महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर माथापच्ची तेज, केंद्र में शिवसेना के मंत्री ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। राकांपा और कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देने के लिए उसके एनडीए से अलग होने की शर्त रखी है। सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने शर्तों को मानते हुए केंद्र में बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है।

11/11/2019

गडकरी ने संभाला कार्यभार, कहा, फैसले को तत्काल क्रियान्वित करने वाले अधिकारी पसंद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उन्हें पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से काम पूरा करना तथा जो अधिकारी मंत्रालय के निर्णयों पर तत्परता और लगन से काम शुरू कर देते हैं वो उनको बहुत पसंद है।

04/06/2019