Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वामपंथी दल मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, हाईकमान की हरी झंडी

Thursday, December 24, 2020 17:25 PM
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दी जानकारी।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता एवं पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बहरामपुर से सांसद चौधरी ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में वामपंथी दलों के साथ चुनावी गठबंधन को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है। अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए वाम दलों के साथ 2016 के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर इस बार भी चुनावी गठबंधन किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह गठबंघन सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ है। उनका कहना था कि वाम दल तथा कांग्रेस बंगाल की जमीन पर धर्म निरपेक्षता को कायम रखने के लिए कटिबद्ध हैं और वहां जो भी सांप्रदायिकता को फैलाने का काम करेंगे, उन्हें उठाकर फेंक दिया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ममता बनर्जी के कारण पश्चिम बंगाल में पैर जमाने में कामयाब हुई और उसको यह मौका खुद तृणमूल कांग्रेस की नीतियों ने दिया है।

वामदलों के साथ सीटों के बंटवारे संबंधी एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है। फिलहाल वहां यह गठबंधन सत्तारूढ़ दल के खिलाफ किया गया है। उनका यह भी कहना था कि मुख्यमंत्र कौन होगा, इस बारे में भी बाद में फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को कुछ सीटों पर जीत मिली थी, लेकिन विधानसभा में स्थिति अलग है। लोकसभा का चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है लेकिन इस समय विधानसभा चुनाव है और इसमें स्थानीय मुद्दा प्रमुख होते है। भाजपा का 200 सीटें जीतने का बयान महज एक कल्पना बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के मंसूबे को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने राफेल को लेकर मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में भगवद्गीता और रामचरित मानस की तर्ज पर कर्म का उल्लेख करते हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

06/04/2021

सुशांत सिंह राजपूत केस: सिद्धार्थ ने CBI के सामने कबूला, 8 जून को रिया का सुशांत से हुआ था झगड़ा

सुशांत सिंह की मौत के मामले में सीबीआई तेजी से जांच में जुटी है। बुधवार को सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और वॉचमैन से पूछताछ की।

27/08/2020

तीन तलाक पर रोक संबंधी विधेयक के मसौदे को कैबिनेट की मंजूरी

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मुस्लिम समाज में तीन तलाक की कुप्रथा पर रोक लगाने के लिए लागू दूसरे अध्यादेश के स्थान पर लाए जाने वाले मुस्लिम महिला (विवाह के अधिकार का संरक्षण) विधेयक 2019 के मसौदे को मंजूरी दे दी।

13/06/2019

पश्चिम बंगाल में राजनाथ सिंह की हुंकार, बोले- बीजेपी की सरकार बनने पर बंद होगी कटमनी और गुंडागर्दी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने चरम पर है। क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा और लोगों से कहा कि आप पश्चिम बंगाल में 5 वर्ष के लिए भाजपा की सरकार बनाकर देखिए। किसी मां के लाल की हिम्मत नहीं है कि वो टोलाबाजी कर सके और कटमनी ले सके।

16/03/2021

राजपथ पर सुनाई देगी लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे और चिनुक हेलिकॉप्टरों की गूंज

गणतंत्र दिवस परेड में इस बार राजपथ पर पहली बार लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे और भारी भरकम सामान ले जाने में सक्षम चिनुक हेलिकॉप्टरों की गर्जन सुनाई देगी। फ्रांस से खरीदे गए लड़ाकू विमान राफेल की झलक भी उसके मॉडल के तौर पर वायु सेना की झांकी में दिखाई देगी।

13/01/2020

फिर बढ़े बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम, कीमतों में 15 रुपए का इजाफा

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में सितंबर में आई तेजी के बीच देश में रसोई गैस सिलेंडर के दाम लगातार दूसरे महीने बढ़े हैं।

01/10/2019

भाजपा सरकार यूपी में हिंसा फैलाने की जिम्मेदार, मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि खराब अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था की बदहाली जैसी मूलभूत समस्यायों से ध्यान भटकाने के लिए लाए गए नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जानबूझ कर राज्य में माहौल खराब कर रही है।

22/12/2019