Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
भारत

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए जारी की अधिसूचना

Friday, January 14, 2022 15:20 PM
फाइल फोटो

लखनऊ। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 58 सीटों पर मतदान के लिए अधिसूचना जारी की। जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत आयोग द्वारा अधिसूचना जारी किये जाने के साथ ही उम्मीदवारों द्वारा नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गयी। अधिसूचना के अनुसार 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांक पत्रों की जांच 24 जनवरी को की जायेगी।

नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 27 जनवरी है, जबकि 10 फरवरी को मतदान होगा। कोरोना संकट को देखते हुये इस बार मतदान की अवधि को एक घंटा बढ़ाया गया है। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, अलीगढ़ और गौतमबुद्धनगर की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मूडीज ने जीडीपी अनुमान घटाकर 5.4 प्रतिशत किया

अंतरराष्ट्रीय साख निर्धारण एजेंसी मूडीज ने चालू वित्त वर्ष के लिए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का विकास अनुमान पहले के 6.6 प्रतिशत की तुलना में एक प्रतिशत से अधिक घटाकर 5.4 प्रतिशत करते हुए कोरोना वायरस को लेकर भी चिंता व्यक्त की है।

17/02/2020

प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए 7 राज्यों ने की 63 श्रमिक ट्रेनें चलाने की मांग

भारतीय रेल 7 राज्यों में फंसे श्रमिकों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए 63 और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगी।

12/06/2020

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लिट्‌टी-चोखा प्रेम, हुनर हाट में चखा स्वाद, चाय पर की चर्चा

हुनर हाट विजिट के दौरान मोदी ने बिहार के प्रसिद्ध व्यंजन लिट्‌टी-चोखा का स्वाद लिया और मिट्‌टी कुल्हड़ मे चाय पीकर लोगों से चर्चा भी की।

19/02/2020

अग्नि सीरीज की न्यू जनरेशन एडवांस मिसाइल 'अग्नि पी' का सफल परीक्षण, 2000 किमी तक करेगी मार

डीआरडीओ ने सोमवार को परमाणु क्षमता से लैस अगली पीढ़ी की मिसाइल अग्नि पी का सफल परीक्षण किया है। ओडिशा के बालासोर में डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप में सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर यह परीक्षण किया गया। मिसाइल ने परीक्षण के दौरान अपने सभी उद्देश्य पूरे किए और इसका निशाना सटीक रहा।

28/06/2021

गृह मंत्रालय ने राजनीतिक हिंसा पर पश्चिम बंगाल से मांगी रिपोर्ट

केन्द्र ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की बढती घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इनपर काबू पाने और इनकी जांच के लिए उठाये गये कदमों के बारे में रिपोर्ट देने को कहा है।

15/06/2019

मुंबई के समंदर में नौसेना का रेस्क्यू ऑपरेशन, 14 शव मिले, 184 लोगों को किया गया रेस्क्यू

चक्रवाती तूफान ताउते के कारण समुद्र में फंसे 4 जहाजों पर 713 लोग सवार थे। इनमें से 620 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है।

19/05/2021

NRC-CAA से मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं, कुछ लोग चाहते हैं मुद्दे का राजनीतिक लाभ: भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश में लोगों का एक वर्ग राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के मुद्दे पर राजनीतिक लाभ हासिल करना चाहता है। नागरिकता कानून की वजह से देश में किसी भी मुसलमान को कोई नुकसान नहीं होगा।

22/07/2021