Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

कोयला घोटाला मामला: CBI अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से की डेढ़ घंटे पूछताछ

Tuesday, February 23, 2021 15:10 PM
रूजिरा बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई टीम।

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आठ अधिकारियों की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके आवास पर मंगलवार को पूछताछ की। सीबीआई टीम ने करीब डेढ़ घंटे मिनट तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर से भी ईएम बायपास के पास पंचसयार स्थित उनके आवास पर पूछताछ की थी। सीबीआई टीम के मंगलवार सुबह बनर्जी के आवास पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही ममता बनर्जी कुछ मिनटों के लिए अपने भतीजे के आवास पर गर्इं। बनर्जी के जाने के बाद सीबीआई टीम करीब 11:36 बजे वहां पहुंची और 1:15 बजे वहां से बाहर निकली।

पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल

सीबीआई थाईलैंड के बैंकॉक स्थित एक बैंक के खाते, बनर्जी का कहीं और बैंक एकाउंट है या नहीं, उनके पासपोर्ट तथा अन्य संबंधित मामलों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास श्रीमती रूजिरा से पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल थे। कोयला घोटाले में कथित पैसों के लेन-देन का पता लगाने के लिए विशेष सीबीआई का गठन किया गया था।

पहले जारी किया था नोटिस
पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दास एवं अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में सीबीआई टीम ने रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे दो दिन पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए रुजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया था। इसके बाद रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को लिखित रूप से सूचित किया था कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक: पार्टी को जून 2021 तक हर हाल में मिल जाएगा निर्वाचित अध्यक्ष

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई। कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक चुनाव मई में होंगे। सोनिया गांधी अभी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष है।

22/01/2021

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अगली सुनवाई तक कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे मंजूर नहीं होंगे

कर्नाटक सियासी घटनाक्रम पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए कहा कि अगली सुनवाई तक विधायकों के इस्तीफे मंजूर नहीं होंगे

12/07/2019

कोरोना वायरस: देश में 24 घंटे में सामने आए 78357 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 37.69 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण की विकराल होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों में 78 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या अपेक्षाकृत कम रहने से सक्रिय मामले 15 हजार से ज्यादा बढ़ गए हैं।

02/09/2020

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का 92 वर्ष की उम्र में निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। आज सुबह सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया। कुछ समय पहले वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे, लेकिन वह रिकवर हो गए थे।

29/10/2020

भाजपा ने महाराष्ट्र की चौथी सूची जारी की, तावड़े और मेहता को टिकट देने से इंकार

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सूची जारी की।

04/10/2019

विशाखापत्तनम: हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में भारी क्रेन गिरने से 10 मजदूरों की मौत, कई घायल

आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम स्थित हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में शनिवार को एक भारी भरकम क्रेन गिरने से 10 मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। जिन्हे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

01/08/2020

'फ्लैट खरीदारों को कब्जा देने में देरी हुई तो अधिकारियों को भेजा जा सकता है जेल'

शीर्ष न्यायालय ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को निर्देश दिया है कि वह आम्रपाली के खरीदारों के पक्ष में फ्लैट पंजीकरण का काम शुरू करें।

13/08/2019