Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

कोयला घोटाला मामला: CBI अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से की डेढ़ घंटे पूछताछ

Tuesday, February 23, 2021 15:10 PM
रूजिरा बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई टीम।

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आठ अधिकारियों की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके आवास पर मंगलवार को पूछताछ की। सीबीआई टीम ने करीब डेढ़ घंटे मिनट तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर से भी ईएम बायपास के पास पंचसयार स्थित उनके आवास पर पूछताछ की थी। सीबीआई टीम के मंगलवार सुबह बनर्जी के आवास पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही ममता बनर्जी कुछ मिनटों के लिए अपने भतीजे के आवास पर गर्इं। बनर्जी के जाने के बाद सीबीआई टीम करीब 11:36 बजे वहां पहुंची और 1:15 बजे वहां से बाहर निकली।

पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल

सीबीआई थाईलैंड के बैंकॉक स्थित एक बैंक के खाते, बनर्जी का कहीं और बैंक एकाउंट है या नहीं, उनके पासपोर्ट तथा अन्य संबंधित मामलों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास श्रीमती रूजिरा से पूछताछ के लिए आठ पृष्ठों के सवाल थे। कोयला घोटाले में कथित पैसों के लेन-देन का पता लगाने के लिए विशेष सीबीआई का गठन किया गया था।

पहले जारी किया था नोटिस
पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दास एवं अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में सीबीआई टीम ने रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे दो दिन पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए रुजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया था। इसके बाद रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को लिखित रूप से सूचित किया था कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुलिस ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने को कहा, टिकैत बोले- मैं यहीं आत्महत्या कर लूंगा

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद सरकार ने आंदोलनकारी किसानों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है। सरकार ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद यूपी पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया। वहां भारी सख्या में पुलिस-रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

29/01/2021

शानदार जीत के लिए बधाई टीम इंडिया : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप क्रिकेट में श्रीलंका पर शानदार जीत हासिल करने के लिए बधाई दी है।

07/07/2019

100 दिन में संकल्प और विकास का ट्रेलर दिखाया, फिल्म अभी बाकी है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की मौजूदा कामदार और दमदार सरकार के पहले के मुकाबले और तेज गति से काम करने का दावा करते हुए कहा कि दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में उन्होंने संकल्प और विकास का ट्रेलर दिखा दिया, पूरी फिल्म अभी बाकी है।

12/09/2019

कोरोना अपडेट: देश में 42533 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 1373 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 42533 मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 1373 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 29453 एक्टिव केस हैं।

04/05/2020

कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर सरकार और सीरम इंस्टीट्यूट के बीच समझौते का आसार

केंद्र सरकार कोरोना वायरस कोविड-19 के देशव्यापी टीकाकरण अभियान के लिए अगले कुछ दिनों में पुणे की वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के साथ कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' की आपूर्ति का समझौता कर सकती है। 'कोविशील्ड' ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित है।

04/01/2021

भाजपा के सत्‍ता में आने से डरे नहीं, मुसलमान देश के हिस्‍सेदार हैं किराएदार नहीं: ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया कि देश के मुसलमानों को बीजेपी के सत्‍ता में आने से डरना नहीं चाहिए।

01/06/2019

कोरोना संकट में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने का सरकार का फैसला हैरान करने वाला: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में रिकॉर्ड गिरावट तथा कोविड-19 महामारी के कहर के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का सरकार का फैसला हैरान करने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनहित में इस निर्णय को तुरंत वापस लेना चाहिए।

16/06/2020