Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

कोरोना संक्रमितों को कम संख्या में होना पड़ रहा है अस्पताल में भर्ती: केजरीवाल

Sunday, July 05, 2020 15:10 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि कोरोना संक्रमित अधिक से अधिक मरीजों का घर पर ठीक तरह इलाज हो जाने से कम संख्या में लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ने पर कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से ऊपर जाने पर सभी कोरोना वॉरियर्स को बधाई। कोरोना को हराने के लिए अभी हम सबको और मेहनत करनी है।

उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को कम से कम संख्या में अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है और ज्यादा से ज्यादा संख्या में संक्रमण प्रभावित घर पर ही रहकर स्वस्थ हो रहे हैं। पिछले सप्ताह रोजाना करीब 2300 कोरोना मरीज सामने आए। अस्पतालों में दाखिल होने वाले संक्रमितों की संख्या 6200 से घटकर 5300 रह गई। आज 9300 बेड्स खाली हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर, सैन्य अधिकारी समेत 4 जवान शहीद

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में रविवार तड़के सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल का 1 कांस्टेबल, सेना का 1 अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गए।

08/11/2020

भारत और अमेरिका कोरोना पर मिलकर करेंगे विजय प्राप्त : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत और अमेरिका वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 पर मिलकर विजय प्राप्त करेंगे।

09/04/2020

देश में कोरोना के 4 लाख से अधिक नए मामले आए सामने

भारत में वैश्विक महामारी कोरोना के पिछले 24 घंटों के दौरान इस 4 लाख 1993 मामले सामने आए, जो दुनिया में सबसे अधिक हैं।

01/05/2021

अगले साल की शुरुआत में आएगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर दी पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन के अगले साल की शुरुआत तक तैयार होने की संभावना है तथा देश की बड़ी आबादी को देखते हुए इसकी पर्याप्त आपूर्ति के लिए कई वैक्सीन निर्माताओं से संपर्क किया जाएगा।

13/10/2020

राहुल गांधी ने अंग्रेजी में ली लोकसभा सदस्यता की शपथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 17वीं लोकसभा की सदस्यता के लिए सोमवार को शपथ ग्रहण की।

17/06/2019

नई शिक्षा नीति के तहत 'स्टार्स' प्रोजेक्ट को कैबिनेट की मंजूरी, जम्मू कश्मीर-लद्दाख के लिए 520 करोड़ का विशेष पैकेज

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने नई शिक्षा नीति को अमलीजामा पहनाने से संबंधित 'स्टार्स' प्रोजेक्ट को बुधवार को मंजूरी दे दी है, जिस पर 5718 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। कैबिनेट बैठक में केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए 520 करोड़ रुपए के एक विशेष पैकेज का भी निर्णय लिया गया है।

14/10/2020

रिटायर्ड आईएएस अनूप चंद्र पांडेय ने संभाला चुनाव आयुक्त का कार्यभार, सुनील अरोड़ा की ली जगह

यूपी कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है। अनूप चंद्र 1984 बैच के आईएएस अफसर रहे हैं, साथ ही उन्हें 37 साल की भारतीय प्रशासनिक सेवा का अनुभव है।

09/06/2021