Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

चिराग पासवान ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा- संसदीय दल के नेता के फैसले पर करें पुनर्विचार

Wednesday, June 16, 2021 14:00 PM
चिराग पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से पशुपति कुमार पारस को संसदीय दल का प्रमुख बनाने के पार्टी सांसदों के प्रस्ताव को मंजूरी देने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने तथा उन्हें संसदीय दल का नेता नियुक्त करने का आग्रह किया है। चिराग ने ओम बिरला को पत्र लिख कर कहा है कि पार्टी संविधान के अनुसार संसदीय दल के नेता का चुनाव संसदीय बोर्ड करता है। पशुपति कुमार पारस को संसदीय बोर्ड ने नेता नहीं चुना है और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उन्हें दल से बाहर कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि लोजपा के 6 सांसदों में से 4 ने पशुपति पारस के साथ बगावत कर दी थी और पशुपति को संसदीय दल का नेता बनाने को लेकर बिरला को पत्र लिखा था। जिसके बाद में पारस को नेता नियुक्त कर दिया था। इसके अलावा पशुपति पारस व अन्य सांसदों ने पार्टी कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर चिराग पासवान को पार्टी के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गुजरात के आणंद में भीषण सड़क हादसा, कार-ट्रक की भिड़ंत में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

गुजरात के आणंद जिले के तारापुर के पास बुधवार सुबह कार और ट्रक की टक्कर में 1 बच्चे समेत एक परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को तारापुर रेफरल अस्पताल के मुर्दाघर भेजा। पुलिस ने बताया कि तारापुर-वटामण राजमार्ग पर इंद्ररज गांव के पास एक इको कार और ट्रक में टक्कर हो गई।

16/06/2021

रविदास मंदिर के पक्के पुनर्निर्माण का आदेश किया जारी : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर के मामले में अपना आदेश स्पष्ट करते हुए कहा कि मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए पक्के निर्माण का ही आदेश जारी किया गया है।

25/11/2019

हिंसा की निष्पक्ष जांच और निर्दोषों की मदद करे योगी सरकार : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश में भड़की हिंसा की निष्पक्ष जांच की मांग की है और निर्दोषों की मदद के लिए सरकार को आगे आने की अपील की है।

25/12/2019

पाक के किसी विमान को एलओसी पार करने नहीं दिया : धनोवा

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने कहा कि कारगिल युद्ध के समय वायुसेना के मिराज जैसे विमानों ने लेजर गाइडेड बमों से पाकिस्तान की सेना को कारगिल की ऊंची चोटी टाइगर हिल पर भी नाकों चने चबवा दिए थे।

25/06/2019

दिल्ली में आतंकी साजिश नाकाम, शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के बाद 5 आतंकवादी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो पंजाब और तीन कश्मीर के हैं। उनके पास से हथियारों के अलावा अन्य संदिग्ध सामाग्री जब्त की गई है।

07/12/2020

श्रीनगर के अस्पताल से लश्कर का आतंकवादी और तीन सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक सरकारी अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकवादी और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है।

01/03/2020

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में कोचिंग सेंटर की छत गिरी, 5 की मौत

दिल्ली के भजनपुरा के सुभाष मोहल्ला में शनिवार को एक कोचिंग संस्थान की इमारत ढह गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि बचावकर्मियों ने इमारत के मलबे से 7 छात्रों को सुरक्षित निकाल लिया।

25/01/2020