Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

चीन ने अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को भारत को सौंपा, 14 दिन तक रहेंगे क्वारेंटाइन

Saturday, September 12, 2020 17:40 PM
चीनी सेना ने पांचों युवकों को भारत को सौंपा।

ईटानगर। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राह भटककर सीमा पार पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को शनिवार को भारत को सौंप दिया। तेजपुर स्थित रक्षा प्रवक्ता ने युवकों को भारत को सौंपे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद पांचों युवकों को किबितु में सेना के सुपुर्द कर दिया गया है। इन युवकों को वैश्विक महामारी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत पहले 14 दिन तक क्वारेंटाइन रहना होगा। क्वारेंटाइन की अवधि पूरी होने के उपरांत युवकों को उनके परिवारों को हवाले कर दिया जाएगा।

बता दें कि पांचों युवक 2 सितम्बर से लापता थे। बाद में पता चला कि गलती से वे चीन की सीमा में प्रवेश कर गए हैं। उसके बाद भारतीय सेना ने हॉटलाइन के जरिए चीनी सेना से उन्हें वापस करने का अनुरोध भेजा था। केंद्रीय खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरण रिजिजू ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा था कि कि चीन शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के 5 युवकों को भारत सरकार को सौंप देगा।

यह भी पढ़ें:

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का 84 साल की उम्र में निधन, प्रदेश में सभी राजकीय कार्यालयों में 1 दिन का अवकाश

भारत रत्न से अलंकृत मूर्धन्य विद्वान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार शाम को निधन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र एवं पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। केन्द्र सरकार ने मुखर्जी के सम्मान में 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

01/09/2020

बहुमत जुटाने के लिए ठाकरे और पवार के बीच बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने के लिए शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ एक घंटे तक बैठक की।

11/11/2019

पीएम मोदी ने पुतिन से फोन पर की बात, संवैधानिक संशोधनों पर वोट के सफल समापन के लिए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से गुरुवार को टेलीफोन पर बात की। बातचीत के दौरान मोदी ने द्वितीय विश्व युद्ध में विजय की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर रूस में मनाए जा रहे समारोहों की सफलता और रूस में संवैधानिक संशोधनों पर वोट के सफल समापन के लिए गर्मजोशी से बधाई दी।

02/07/2020

राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर जारी

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर का कहर आगामी दिनों में भी जारी रहने की आशंका हैं जबकि मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है।

01/01/2020

तीन महीने में भारत में प्रतिदिन होगी 10 लाख कोरोना सैंपल की जांच: हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि अगले तीन माह के भीतर देश में कोरोना नमूना जांच की क्षमता बढ़कर 10 लाख नमूना जांच प्रतिदिन हो जाएगी। डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स नई दिल्ली में नये ओपीडी भवन 'राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी' के लोकार्पण के मौके पर कहा कि केंद्र और राज्यों के सम्मिलित प्रयास से देश जल्द ही कोरोना की लड़ाई जीतेगा।

16/07/2020

संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष ने सुषमा के निधन पर जताया शोक

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई सहित कई देशों के नेताओं और राजनयिकों ने भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

07/08/2019

प्रौद्योगिकी आकांक्षा और उपलब्धि के बीच सेतु का काम करती है, यह जोड़ती है तोड़ती नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टाटा संस बोर्ड के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन और टाटा समूह की अर्थशास्त्री रूपा पुरूषोथानम की पुस्तक 'ब्रिजटल नेशन' के विमोचन के मौके पर कहा कि प्रौद्योगिकी आकांक्षा और उपलब्धि के बीच सेतु का काम करती है और यह जोड़ने का काम करती है तोड़ने का नहीं।

20/10/2019