Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

भगोड़ों के लिए कोई राहत नहीं हो, कर्ज वसूली की कार्रवाई तत्परता से की जाए: चिदंबरम

Wednesday, April 29, 2020 19:00 PM
पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि मोदी सरकार को नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे भगोड़े कारोबारियों के संदर्भ में उनके द्वारा लिए गए बैंक कर्ज को बट्टे खाते में डालने का नियम लागू नहीं करना चाहिए। इन्हें कोई राहत नहीं देते हुए इनके खिलाफ कर्ज वसूली की तत्परता से कार्रवाई होनी चाहिए। पी. चिदबंरम की ओर से यह टिप्पणी उस समय आई है, जब राहुल गांधी के एक आरोप को लेकर केन्द्रीय वित मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया। उन्होंने दावा किया कि जान बूझकर बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वाले संप्रग सरकार की फोन बैंकिंग के लाभकारी हैं, जबकि मोदी सरकार उनसे बकाया वसूली के लिए उनके पीछे पड़ी हुई है।

पी. चिदंबरम ने वीसी के जरिए कहा कि कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर रहा है कि जान बूझकर बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वालों पर वह धन बट्टे खाते में डालने वाला नियम लागू नहीं होना चाहिए। लेकिन कांग्रेस इन भगोड़ों को लेकर सवाल कर रही है। वह देश छोड़कर भाग चुके हैं। मोदी सरकार यह नियम नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे भगोड़ों के लिए लागू क्यों कर रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने साफ कहा कि भगोड़े लोगों के मामले में तकनीकी नियम लागू नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 3 लाख 40 हजार के पार, रिकवरी दर बढ़कर 96.19 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार धीमी पड़ती जा रही है और पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार 16 हजार के करीब नए मामले आए हैं तथा इस महामारी को मात देने वालों की दर में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16,504 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 3 लाख 40 हजार से अधिक हो गई है।

04/01/2021

कोविंद, मोदी, राजनाथ ने मांगेराम गर्ग के निधन पर शोक जताया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई नेताओं ने भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

21/07/2019

मोदी सरकार का अगला काम पीओके को हासिल करना : जितेंद्र

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 हटाने के लिए वह धन्यवाद देते हैं तथा अगला काम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाना है।

06/08/2019

SC की गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत, CJI ने कहा- जरूरी होने पर खुद जाउंगा हाईकोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर के मसले पर दायर कुल 8 याचिकाओं पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कई मामलों में नोटिस जारी किया है।

16/09/2019

सुप्रीम कोर्ट ने चिदम्बरम की जमानत याचिका पर सीबीआई को दिया नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम की जनमत याचिका पर केंद्रीय जांच ब्यूरो से जवाब तलब किया।

04/10/2019

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 5.08 लाख

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 18,552 नये मामले सामने आये है, जिससे की संख्या 5.08 लाख से अधिक हो गई।

27/06/2020

प्रवासी मजदूरों की स्किल मैपिंग की पहली सूची तैयार, गांव में ही मिलेगा काम: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये सरकार कटिबद्ध है और इसके लिये उनके स्किल मैपिंग की पहली सूची तैयार कर ली है। सभी को अब प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराने लिए श्रमिक कल्याण आयोग के गठन की तैयारी शुरू कर दी गई है।

26/05/2020