Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी सेनापति और जनता सैनिकः चिदंबरम

Thursday, March 26, 2020 13:40 PM
चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग में 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान पर शुरुआती सवाल उठाने के बाद इस कदम का समर्थन किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम मोदी की घोषणा का समर्थन करते हुए कहा कि यह कोरोना के खिलाफ युद्ध में निर्णायक दौर है और इसमें मोदी सेनापति हैं और आम जनता सैनिक समान है।

चिदंबरम ने इसके साथ ही सरकार से आग्रह किया कि करोड़ों किसानों, मजदूरों और गरीबों के खातों में जरूरत के अनुसार धन भेजा जाए और 30 जून तक सभी जरूरी वस्तुओं एवं सेवाओं पर जीएसटी में 5 फीसदी तक की कमी की जाए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सभी का कर्तव्य है कि वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों का मजबूती से पूरा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि की धनराशि दोगुना करके 12 हजार रुपए की जाए और किसानों के खातों में तत्काल पैसे भेजे जाएं।

यह भी पढ़ें:

अपने शरण स्थल से मुकदमा दर्ज करा सकती है ससुराल पीड़िता : सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण व्यवस्था देते हुए कहा कि ससुराल में उत्पीड़न की शिकार महिला मायके से या वहां से भी मुकदमा दायर करा सकती है, जहां वह शरण लिये हुए है।

09/04/2019

मोदी मध्यस्थता की ट्रंप से अपील नहीं कर सकते : थरूर

कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मसले पर मध्यस्थता के अनुरोध के मुद्दे पर जहां सरकार को घेरने में लगी है वहीं पार्टी सांसद शशि थरूर ने अपनी पार्टी से इतर रुख अपनाते हुए कहा कि यह असंभव है कि मोदी इस मसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति अथवा किसी भी अन्य व्यक्ति से मध्यस्थता की अपील करेंगे।

23/07/2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देखा सूर्य ग्रहण

भारत सहित दुनिया के कई देशों में सूर्य ग्रहण हो रहा है। सूर्य ग्रहण को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है। मोदी ने विशेषज्ञों के साथ कोजी कोड के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग से सूर्य ग्रहण को देखा।

26/12/2019

जस्टिस बोबडे बने देश के 47वें सीजेआई, राष्ट्रपति ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने देश के 47वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के एतिहासिक दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में न्यायमूर्ति बोबडे को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

18/11/2019

पटनायक पांचवीं बार बने ओडिशा के मुख्यमंत्री

बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां एक्जीबिशन ग्राउंड में लगातार पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

30/05/2019

जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, स्कूल-कॉलेज जा रहे बच्चे

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाबंदियां हट रही हैं। कई थाना इलाकों में दिन के यमश् कोई पाबंदी नहीं है और जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के अधिकतर हिस्से में कोई भी प्रतिबंधात्मक आदेश लागू नहीं है।

03/09/2019

जम्मू कश्मीर में मनाया स्वतंत्रता दिवस, सत्यपाल मलिक ने फहराया तिरंगा

जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस सामारोह मनाया गया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने परेड की सलामी ली। इसके बाद उन्होंने शेर ए कश्मीर स्टेडियम में ध्वजारोहण किया।

15/08/2019