Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

सड़क, रेल, हवाई मार्ग खोलना आर्थिक गतिविधियों के लिए जरूरी: चिदम्बरम

Monday, May 11, 2020 16:10 PM
चिदंबरम (फाइल फोटोे)

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने रेल गाड़ियों का संचालन धीरे-धीरे शुरू करने के सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि आर्थिक गतिविधियां आरंभ करने के लिए रेल के साथ ही सड़क तथा हवाई यातायात भी चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाना चाहिए। चिदम्बरम ने ट्वीट किया कि सरकार ने अंतरराज्यीय यात्री रेल गाड़ियों के संचालन का सही और स्वागत योग्य निर्णय लिया है। इसी तरह से धीरे-धीरे तथा सावधानी से सड़क और हवाई परिवहन भी शुरू किया जाना चाहिए। यात्रियों तथा सामान के लिए रेल, सड़क तथा वायु परिवहन का संचालन आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों को प्रभावी ढंग से शुरू करने का एक मात्र तरीका है।

गौरतलब है कि रेलवे ने मंगलवार से चरणबद्ध तरीके से रेल यातायात शुरु करने का फैसला लिया है। रेल टिकट सिर्फ ऑनलाइन मिलेंगी और इसके लिए आज 4 बजे से आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर टिकटों की बिक्री करने की घोषणा की गई। शुरुआत में सिर्फ 15 विशेष गाड़ियों के 30 फेरे लेंगेगे। दिल्ली से चलने वाली ये गाड़ियां असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना तथा त्रिपुरा को जोड़ेंगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी पर साधा निशाना, कहा- रोजगार का सम्मान कब देगी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला अनवरत जारी है और गुरुवार को उन्होंने बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

17/09/2020

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 3.68 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 3417 मौतें, एक्टिव केस 34 लाख के पार

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि बीते 2 दिन से रोजाना आने वाले संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 3.68 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3,417 लोगों की जान गई है। इस अवधि में 3 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है।

03/05/2021

सभी को मिलकर अर्थव्यवस्था को गति देने की जरूरत: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी को मिलकर अर्थव्यवस्था को गति देने की जरूरत बताते हुये कहा कि बजट के माध्यम से सरकार इसके लिए सुविधा प्रदाता और बुनियादी ढांचों के माध्यम से संपदा निर्माता की भूमिका निभा रही है।

02/02/2020

कोरोना संकट के कारण टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, हालात देखकर बाद में तय होगी नई तारीख

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक बार फिर टल गया है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश के हालात को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक पहले से तय डेडलाइन के मुताबिक मीटिंग में 23 जून को चुनाव कराने के लिए प्रस्ताव रखा गया, लेकिन अधिकांश नेताओं ने कोरोना की भयावह स्थिति का हवाला देकर फिलहाल चुनाव स्थगित करने की बात कही।

10/05/2021

ICSE ने जारी किया 10th और 12th का रिजल्ट

आईसीएसई आईएससी ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। 10th में 98.54% स्टूडेंट्स और 12th में 96.52% स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

07/05/2019

उत्तराखंड की तबाही पर राज्यसभा में व्यक्त की चिंता, सभापति वेंकैया नायडू ने घटना को बताया दुखद

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से हुई तबाही पर राज्यसभा में सोमवार को चिंता व्यक्त की गई। सभापति एम वेंकैया नायडू ने शून्यकाल के बाद कहा कि उत्तराखंड की घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि आज सुबह ही वहां के मुख्यमंत्री से बात कर उन्होंने इस घटना के बारे में जानकारी ली है।

08/02/2021

सोनिया ने दी धनतेरस की बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को धनतेरस की शुभकामनाएं दी और उनकी समृद्धि की कामना की। गांधी ने एक संदेश में कहा कि पांच दिनों तक चलने वाले दीपावली उत्सव है।

25/10/2019