Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
भारत

रांची के CRPF कैंप में आपसी विवाद में जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारी, फिर की खुदकुशी

Monday, December 09, 2019 15:40 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची। खेलगांव स्थित सीआरपीएफ कैंप में आपसी विवाद में जवान ने पहले कंपनी कमांडर को गोली मारी और फिर खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। गोली लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल बटालियन 4-बी के जवान थे। कंपनी कमांडर की पहचान मेलाराम कुर्रे और जवान की पहचान विक्रम राजवाड़े के रूप में हुई है। दोनों चुनावी ड्यूटी के लिए रांची आए हुए थे।

कमांडेंट डीआर आचला ने बताया कि जवान ने किसी बात पर अपने कंपनी कमांडर को गोली मार दी, इसके बाद खुद भी गोली मार ली। मामले की जांच की जा रही है। आंचला ने बताया है कि दोनों के बीच करीब 1 सप्ताह से विवाद चल रहा था। कांस्टेबल विक्रम आदित्य रजवाड़े शराब पीता था। इसी को लेकर मेलाराम से पिछले दिनों उसका विवाद हुआ था, लेकिन उसने अनुशासनहीनता जारी रखी।

घटना से पूरे कैंप में अफरातफरी मच गई। पूरे खेलगांव परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तमाम वरीय पुलिस अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। एफएसएल की टीम जांच के लिए मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला छुट्टी से जुड़ा नजर आ रहा है। लेकिन फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
 

यह भी पढ़ें:

यूरोपीय सांसदों की कश्मीर यात्रा भारतीय कूटनीति का ब्लंडर: सुरजेवाला

कांग्रेस ने यूरोपीय सांसदों की कश्मीर यात्रा को भारतीय कूटनीति का ब्लंडर करार देते हुए बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने पिछले 70 वर्ष की जांची परखी विदेश नीति को पलट दिया है और भारतीय संसद, सांसद तथा संप्रभुता का अपमान किया है।

30/10/2019

जेट को बचाएंगे कर्मचारी

वित्तीय संकट के कारण ‘अस्थाई रूप से’ सेवा बंद कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज की हिस्सेदारी खरीदने के लिए कर्मचारियों के यूनियन सामने आए हैं

30/04/2019

25 हजार करोड़ रुपए का वैकल्पिक निवेश कोष बनेगा : सीतारमण

नकदी की कमी और बाजार की विफलता के कारण देश के विभिन्न शहरों में अटकी पड़ी 1600 से अधिक आवासीय परियोजनाओं का काम पूरा करने के लिए सरकार ने 25 हजार करोड़ रुपए की आरंभिक राशि के साथ एक वैकल्पिक निवेश कोष बनाने का फैसला किया है।

07/11/2019

जेएनयू हिंसा मामले में प्राथमिकी दर्ज, कुलपति ने कहा- हिंसा के पीछे वामपंथी छात्र

जेएनयू में रविवार को हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दंगा फैलाने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसी धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने हिंसा की शुरुआत के पीछे वामपंथी छात्रों का हाथ बताया।

06/01/2020

पाक के किसी विमान को एलओसी पार करने नहीं दिया : धनोवा

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने कहा कि कारगिल युद्ध के समय वायुसेना के मिराज जैसे विमानों ने लेजर गाइडेड बमों से पाकिस्तान की सेना को कारगिल की ऊंची चोटी टाइगर हिल पर भी नाकों चने चबवा दिए थे।

25/06/2019

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.45 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले 6535 नए मरीज

देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) महामारी की विकरालता बढ़ती जा रही है और अब यह विश्व भर में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाले देशों में 10वें स्थान पर है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण के मामलों में हालांकि आंशिक कमी आई है और इसी अवधि में 2770 लोग ठीक हुए हैं, जिससे इस बीमारी से निजात पाने वालों की संख्या 60 हजार से अधिक हो गई।

26/05/2020

मजबूत सरकार और देश के लिए मजबूत चौकीदार की जरूरत : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत सरकार और मजबूत देश के लिए मजबूत चौकीदार को जरूरी बताते हुए मंगलवार को लोगों से राज्य और केंद्र में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए उसके पक्ष में मतदान करने की अपील की।

24/04/2019