Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
भारत

रांची के CRPF कैंप में आपसी विवाद में जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारी, फिर की खुदकुशी

Monday, December 09, 2019 15:40 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची। खेलगांव स्थित सीआरपीएफ कैंप में आपसी विवाद में जवान ने पहले कंपनी कमांडर को गोली मारी और फिर खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। गोली लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल बटालियन 4-बी के जवान थे। कंपनी कमांडर की पहचान मेलाराम कुर्रे और जवान की पहचान विक्रम राजवाड़े के रूप में हुई है। दोनों चुनावी ड्यूटी के लिए रांची आए हुए थे।

कमांडेंट डीआर आचला ने बताया कि जवान ने किसी बात पर अपने कंपनी कमांडर को गोली मार दी, इसके बाद खुद भी गोली मार ली। मामले की जांच की जा रही है। आंचला ने बताया है कि दोनों के बीच करीब 1 सप्ताह से विवाद चल रहा था। कांस्टेबल विक्रम आदित्य रजवाड़े शराब पीता था। इसी को लेकर मेलाराम से पिछले दिनों उसका विवाद हुआ था, लेकिन उसने अनुशासनहीनता जारी रखी।

घटना से पूरे कैंप में अफरातफरी मच गई। पूरे खेलगांव परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तमाम वरीय पुलिस अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। एफएसएल की टीम जांच के लिए मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला छुट्टी से जुड़ा नजर आ रहा है। लेकिन फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
 

यह भी पढ़ें:

झारखंड चुनाव : पांचवें चरण में 16 सीटों के लिए मतदान जारी, पहले 4 घंटे में 29.19 फीसदी वोटिंग

झारखंड में पांचवें और अंतिम चरण में संथालपरगना की 16 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। वोटिंग के पहले चार घंटे में 29.19 फीसदी मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

20/12/2019

गुजरात के आतंकवाद विरोधी विधेयक 'गुजसीटॉक' को मिली राष्ट्रपति की मंजूरी

गुजरात के कड़े और कथित तौर पर विवादास्पद आतंकवाद विरोधी विधेयक गुजरात संगठित अपराध एवं आतकंवाद नियंत्रण विधेयक गुजसीटॉक को आखिरकार राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है और इसके कानून बनने का रास्ता साफ हो गया।

05/11/2019

आरंभिक चरण में डेंगू की वैक्सीन का काम : हर्षवर्धन

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि देश में डेंगू से बचाव की वैक्सीन को बनाने को काम आरंभिक चरण में है और अगले कुछ वर्षों में यह दवा बाजार में आ जाएगी।

06/12/2019

निसान ने की धमाकेदार ऑफर रेड वीकेंड्स की घोषणा

निसान इंडिया ने रेड वीकेंड्स की घोषणा की है। निसान और डैटसन मॉडल पर आकर्षक आॅफर पेश किए है।

07/12/2019

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस और ट्रैक्टर की भिड़ंत, दो की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात गंभीर रूप से घायल हो गए।

06/08/2019

महिला सम्मान के विषय में सांप्रदायिक एंगल जोड़ना गलत : स्मृति

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया गया। लोकसभा में इस पर बहस हुई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि महिला सम्मान के विषय में सांप्रदायिक एंगल जोड़ना गलत होगा।

06/12/2019

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा को तिहाड़ जेल में किया शिफ्ट

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है। इससे पहले विनय मंडोली जेल में बंद था।

10/12/2019