Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान में राजस्थान अव्वल, ममता भूपेश को किया सम्मानित

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राजस्थान को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान में अव्वल आने पर ममता भूपेश को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया है।

06/09/2019

CM योगी ने 1535 थानों में किया महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ, कहा- 'मिशन शक्ति' अभियान को मिली मजबूती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य भर के 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया और वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हेल्प डेस्क पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों से बातचीत की। योगी ने कहा कि इन थानों में महिलाओं से संबंधित समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा।

23/10/2020

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, पेड़ से टकराई कार

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को हैदराबाद में एक सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। ये हादसा तब हुआ जब दत्तात्रेय हैदराबाद से एक कार्यक्रम में शिरकत करने नलगोंडा जा रहे थे, तभी रास्ते में उनकी कार सड़क से फिसलकर नीचे आ गई और एक पड़े से टकरा गई।

14/12/2020

जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, संभालेंगे तीनों सेनाओं की कमान

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाया गया है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की जिम्मेदारी तीनों सेनाओं से जुड़े मामलों में रक्षामंत्री को सलाह देना है।

30/12/2019

अमेरिका ने की केंद्र के नए कृषि कानूनों की तारीफ, कहा- इन सुधारों से मजबूत होगा भारतीय बाजार

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारत में सड़क से संसद तक संग्राम जारी है। सड़क पर किसान आंदोलन कर रहे हैं, जबकि संसद में विपक्ष हंगामा कर रहा है। इसके साथ ही दुनियाभर की कई शख्सियतों ने किसानों को समर्थन दिया है। इस बीच अमेरिका ने कृषि कानूनों को लेकर भारत का समर्थन किया है। बिडेन प्रशासन ने कहा कि वह कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए भारत सरकार के कदम का स्वागत करता है।

04/02/2021

देश में कोरोना: लगातार तीसरे दिन बढ़े सक्रिय मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 9 लाख 16 हजार के पार

देश में पिछले तीन दिनों से कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान इसमें 2 हजार से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामले फिर बढ़कर 11 हजार से अधिक हो गए तथा इसी अवधि में संक्रमण मुक्त होने वालों का आंकड़ा 9,489 रहा, जिससे सक्रिय मामलों में एक बार फिर 2,070 की वृद्धि दर्ज की गई।

15/02/2021

कश्मीर में 51 दिन में 13 हजार बच्चे गायब : सईदा हमीद

जम्मू-कश्मीर की स्थिति का अध्ययन कर लौटी प्रसिद्ध महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां 51 दिन बीतने पर भी हालात बहुत बुरे हैं और 51 दिन में कश्मीर में 13 हजार बच्चे गायब हो गए हैं।

24/09/2019