Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 95.71 लाख के पार, अब तक 90 लाख से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना के नए मामलों में कुछ दिनों से कमी के बावजूद संक्रमितों की संख्या 96 लाख के करीब पहुंच गई है, वहीं कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या भी 90 लाख से अधिक हो गई है। देश में पिछले 5 दिनों से कोरोना के नए मामले 40 हजार से नीचे आ रहे हैं तथा स्वस्थ होने वालों का अनुपात इससे अधिक है, जिससे सक्रिय मामलों की दर कम होकर 4.35 प्रतिशत हो गई है।

04/12/2020

राजपथ पर धूमधाम से मनाया गया 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न, दुनिया ने देखा सेना का शौर्य

राजधानी दिल्ली में देश के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया गया, जिसमें देश की सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विविधता और प्रगति के शानदार दृश्य देखने को मिले। परेड में दुनिया को भारत की सेना का शौर्य देखने को मिला।

27/01/2020

आखिरी दो चरण के चुनाव नोटबंदी और जीएसटी पर लड़कर दिखाएं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन्हें लोकसभा चुनाव के आखिरी दो चरण नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर लड़ने की चुनौती दी है।

09/05/2019

मोदी ने गैस रिसाव की घटना की ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों से बात आन्ध्र प्रदेश के विशाखापतनम में गैस रिसाव की घटना की जानकारी ली है और प्रभावित क्षेत्र के सभी लोगों की सुरक्षा और कुशलता की कामना की है।

07/05/2020

फिर बढ़े बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम, कीमतों में 15 रुपए का इजाफा

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में सितंबर में आई तेजी के बीच देश में रसोई गैस सिलेंडर के दाम लगातार दूसरे महीने बढ़े हैं।

01/10/2019

श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर भाजपा और कांग्रेस कर रही घिनौनी राजनीति: मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इतनी बड़ी त्रासदी से लोगों का ध्यान बांटने के लिए ये पार्टियां आपसी मिलीभगत से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है।

20/05/2020

कोरोना को हराने के लिए टेस्टिंग की व्यापक व्यवस्था करने की आवश्यकता: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन से कोरोना का फैलाव रोका जा सकता है, लेकिन इसे हराने के लिए चिकित्सा सुविधा बढ़ाने और टेस्टिंग की व्यापक व्यवस्था करने की आवश्यकता है।

16/04/2020