Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

पश्चिम बंगाल में ट्रकों की हड़ताल से व्यापार ठप

Monday, August 19, 2019 16:20 PM
फाइल फोटो।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पुलिस प्रताड़ना और अवैध वसूली से नाराज 8 लाख ट्रक चालकों ने चक्का जाम कर दिया है। हड़ताल के कारण राजमार्गों पर ट्रकों का जाम लगा हुआ है। हड़ताल कर रहे ट्रक चालकों ने पुलिस पर बिना वजह परेशान करने और गैरकानूनी तरीके से वसूली करने के आरोप भी लगाए हैं। ट्रक चालकों की इन परेशानियों के अलावा कुछ अन्य मांगे भी हैं।

हड़ताल के कारण सीमावर्ती इलाके के देश नेपाल, बांग्लादेश और भूटान में जाने वाली खाने-पीने की चीजें ट्रकों में ही खराब हो रही है। पश्चिम बंगाल के ट्रक संगठन ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी लगने से नाराज होकर ट्रक चालकों ने हड़ताल की है। राजमार्गों पर फंसे कुछ ट्रक चालकों ने कहा कि उन्हें हड़ताल की जानकारी पहले से नहीं थी और वे इसमें फंस गए, जिससे उन्हें इस बारिश के सीजन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रकों की हड़ताल अगर तत्काल खत्म नहीं हुई तो राजमार्गों पर खड़े ट्रकों में तेल और बैट्री खत्म हो जाएगी, जिससे स्थिति और ज्यादा बिगड़ जाएगी। कुछ ट्रक चालकों ने कहा कि वे हड़ताल में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन उन्हें जबरदस्ती इसमें शामिल किया गया है। हड़ताल में जबरन शामिल किए गए ट्रक चालकों को प्रशासन से भी कोई मदद नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें:

राजनाथ सिंह ने चीन सीमा पर झड़प की बैठक में की समीक्षा

भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में दोनों सेनाओं के जवानों के बीच हिंसक झड़प के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बैठक में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे के साथ स्थिति की समीक्षा की है।

16/06/2020

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह के खिलाफ CBI जांच के आदेश पर SC की रोक, सभी पक्षकारों को नोटिस जारी

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच के उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर गुरुवार को रोक लगा दी। कोर्ट ने मामले में सभी पक्षकारों को नोटिस जारी किए हैं और जवाब के लिए 4 सप्ताह का समय दिया है।

29/10/2020

पुलिस ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने को कहा, टिकैत बोले- मैं यहीं आत्महत्या कर लूंगा

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद सरकार ने आंदोलनकारी किसानों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है। सरकार ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद यूपी पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया। वहां भारी सख्या में पुलिस-रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

29/01/2021

महाराष्ट्र में धार्मिक-राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक, उद्धव बोले- हालात नहीं सुधरे, तो फिर से लॉकडाउन लगाएंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से भीड़-भाड़ वाले सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य की जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर यहीं स्थिति रही तो फिर से राज्य में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

21/02/2021

प्रियंका चतुर्वेदी के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की थी बदसलूकी

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की प्रवक्ता एवं पार्टी के संचार विभाग की संयोजक प्रियंका चतुर्वेदी ने बीते कुछ दिनों में उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने एवं ऐसा करने वालों को नेतृत्व द्वारा संरक्षण दिए जाने के आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

20/04/2019

कांग्रेस को 1 हजार बसें लखनऊ भेजने में नहीं करनी चाहिए देरी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांगेस पार्टी के पास वास्तव में 1 हजार बसें है तो उन्हें लखनऊ भेजकर श्रमिकों घर भेजने में मदद करनी चाहिए। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने घरों में जाने के लिए काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे है।

19/05/2020

कोरोना अपडेट: देश में 4421 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 114 लोगों की मौत

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 354 नए मामले आए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है।

07/04/2020