Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 20th of October 2020
 
भारत

उत्तराखंड में स्कूल बस खाई में गिरी, नौ बच्चों की मौत

Tuesday, August 06, 2019 13:35 PM

देहरादून। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण नौ बच्चों की मौत हो गयी तथा कई बच्चे घायल हो गये। टिहरी  के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी एन. के.  भट्ट ने बताया कि टिहरी के  मॉर्डन स्कूल की बस मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस दौरान  कंगसाली के पास बस गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई है।

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के  प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत एवं बचाव  कार्य करने तथा घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये  हैं। साथ दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये हैं। इसके अलावा  गम्भीर रूप से घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिये ऋषिकेश के एम्स लाने के निर्देश दिये हैं।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस तथा एसडीआरएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। जिलाधिकारी डॉ. वी षणमुगम भी मौके पर पहुंच गये हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया है। जिलाधिकारी अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति की जानकारी ली।  दस घायल बच्चो का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को बेहतर उपचार के लिए यहां से ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया है।
 

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन

शीर्ष कोर्ट ने कहा कि सेना में सच्ची समानता लानी होगी, महिलाओं के साथ भेदभाव नहीं कर सकते, महिला अधिकारियों ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

17/02/2020

BJP की अघोषित प्रवक्ता है मायावती, भाजपा-बसपा में अंदरखाने समझौता: कांग्रेस

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अघोषित प्रवक्ता करार देते हुए कांग्रेस के नेताओं ने एक सुर में कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही दलित उत्पीड़न की घटनाओं पर चुप्पी साधकर बसपा प्रमुख ने साबित कर दिया है कि उनका और भाजपा का अंदरखाने का समझौता हो गया है और वह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता हैं।

24/05/2020

सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र सरकार ने दायर किया हलफनामा, 370 हटाने को जायज ठहराया

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 से जुड़े प्रावधानों को हटाने के फैसले को सही ठहराया है। फैसला जम्मू-कश्मीर के विकास और वहां के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के उत्प्रेरक का काम करेगा।

12/11/2019

सोनिया गांधी ने दी गुरु नानक देव की जयंती पर शुभकामनाएं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के पावन अवसर पर देश और दुनिया में सभी सिख भाइयों और बहनों को गुरु नानक देव महाराज की 550वीं जयंती के पावन और शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दी है।

12/11/2019

गार्गी कॉलेज छेड़खानी मामले में सभी आरोपियों को जमानत

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को साकेत कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई। कोर्ट ने इन्हें दस-दस हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी।

14/02/2020

कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर को लगाई आग, 5 गिरफ्तार

कृषि से संबंधित अधिनियमों के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने सोमवार की सुबह राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर को आग लगा दी। पुलिस के अनुसार करीब 15 से 20 लोग इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए थे। इस दौरान लोगों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी।

28/09/2020

चांद की कक्षा में दाखिल हुआ चंद्रयान-2, चांद की सतह पर पहुंचेगा 7 सितंबर को

श्रीहरिकोटा से लॉन्चिंग के 29 दिन बाद चंद्रयान-2 ने मंगलवार को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर चांद की कक्षा में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ अंतरिक्ष में भारत को एक और बड़ी उपलब्धि हासिल हो गई है।

19/08/2019