Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

कांग्रेस ने बसपा के विधायकों को दल-बदल कराकर अपनी पार्टी में मिला लिया: मायावती

Monday, January 13, 2020 13:30 PM
मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने फिर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विधायकों ने कांग्रेस की अल्पमत सरकार को समर्थन दिया था, लेकिन कांग्रेस ने उन विधायकों का दल बदल कराकर अपनी पार्टी में मिला लिया।

ऐसे में दिल्ली में एनआरसी के विरोध में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में उनकी पार्टी हिस्सा नहीं लेगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राष्ट्रीय नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ केन्द्र सरकार से अनुरोध किया है कि इनको वापस लिया जाना चाहिए, देश के लिए तीनों ही कानून ठीक नहीं है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में रेमडेसिविर की कमी, सिर्फ ऑक्सीजन पर आश्रित गंभीर मरीजों को मिलेगा इंजेक्शन

देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद इसके इलाज में उपयोग किए जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर की कमी की बात सामने आई है। मोदी सरकार ने भी माना है कि देश में रेमडेसिविर की कमी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में रेमडेसिविर की कमी इसलिए हुई क्योंकि इसका उत्पादन कम हो गया था क्योंकि कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे थे।

15/04/2021

मोदी ने 'अम्फान' प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बंगाल को 1000 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान

केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को अम्फान तूफान से हुई क्षति के लिए तुरंत एक हजार करोड़ रुपए की मदद देगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल जगदीप धनकड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थी।

22/05/2020

असम में इंटरनेट सेवा बहाल

असम में मोबाइल इंटरनेट सेवा 10 दिन तक बंद रहने के बाद शुक्रवार सुबह 0900 बजे बहाल कर दी गयी। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध-प्रदर्शन के दौरान ङ्क्षहसा भड़कने के बाद 11 दिसम्बर को यहां इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी थी।

20/12/2019

सेना की जवानों और अधिकारियों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बंद करने की सलाह

चीन के साथ सीमा पर चल रही तनातनी के बीच सेना ने सामरिक महत्व की जानकारी लीक होने की आशंका को देखते हुए सभी अधिकारियों और जवानों से पबजी, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्रूकॉलर सहित 88 मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल फोन से हटाने को कहा है।

09/07/2020

कानून बनने से तीन तलाक के मामलों में आई भारी कमी: रविशंकर

नई दिल्ली। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी सम्मान के लिए तीन तलाक पर रोक का कानून बनाया गया और इससे देशभर में तीन तलाक के मामलों में भारी कमी आई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सभी महिलाओं के हितों और उनकी रक्षा के लिए कई प्रकार के कानून बनाए हैं, जिनमें तीन तलाक भी है।

31/07/2020

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए।

12/11/2019

वायुसेना ने जारी किया बालाकोट एयरस्ट्राइक का वीडियो

वायुसेना ने भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक का वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने बालाकोट में आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया।

04/10/2019