Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
भारत

सपा में सुधार नहीं होगा तो हम अकेले चलेंगे, अखिलेश-डिंपल से हमेशा रिश्ता रहेगा: मायावती

Tuesday, June 04, 2019 11:00 AM
बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को कहा कि एसपी-बीएसपी को हारना नहीं चाहिए था, नतीजे बहुत कुछ सोचने पर मजबूत करते हैं, चुनाव में ईवीएम की भूमिका भी खराब रही।

मायावती ने कहा कि एसपी के साथ यादव वोट मजबूती से नहीं रहा, यादव बाहुल्य सीटों पर भी एसपी उम्मीदवार हारे, समाजवादियों की हार का हमें दुख है, समाजवादी पार्टी से रिश्ते कभी खत्म नहीं होंगे। मैंने गिले-शिकवे मिटाकर एसपी से गठबंधन किया, एसपी में सुधार नहीं होगा तो हम अकेले चलेंगे, अखिलेश ने पार्टी में बदलाव किया तो साथ रहेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा से लड़ने का मौका एसपी ने गंवाया, गठबंधन से हमें कोई खास सफलता नहीं मिली, सुख-दुख में रिश्ते बने रहेंगे, अखिलेश-डिंपल से हमारे रिश्ते हमेशा बने रहेंगे। मायावती ने अकेले विधानसभा उपचुनाव लड़ने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें:

देश के 14 करोड़ परिवारों को शुद्ध पानी पहुंचाने का संकल्प : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में 90 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कई वर्षों से यहां के लोग विकास की बाट जोह रहे थे।

01/09/2019

बॉलीवुड के सितारों ने डाले वोट, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में महाराष्ट्र में भी मतदान चल रहा है। मतदान के दिन प्र‍ियंका चोपड़ा ने वोट डाला। वह इन दिनों मुंबई में हैं।

29/04/2019

चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का CBI को नोटिस, 7 दिन में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने की जमानत याचिका पर गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

12/09/2019

स्त्री-पुरुष असमानता में भारत 112वें पायदान पर, पिछले साल के मुकाबले चार स्थान नीचे फिसला

महिलाओं की स्वास्थ्य, सर्वाइवल और आर्थिक भागीदारी क्षेत्र में भारत की स्थिति बेहद खराब हो गई है। पिछले साल के मुकाबले 4 पायदान फिसलकर 112वें स्थान पर पहुंच गया है। यह जानकारी स्त्री-पुरुष असमानता पर तैयार रिपोर्ट में सामने आई है।

17/12/2019

युवाओं एवं उद्यमियों को नया उद्यम शुरू करने की बारिकियों से कराया अवगत

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई स्टार्टअप एक्पो एवं समिट-2019 में शनिवार को युवाओं एवं नया उद्योग शुरू करने के इच्छुक उद्यमियों को अनेक पहलुओं के बारे में अवगत कराया गया। इसके लिए अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा युवाओं एव उद्यमियों को बारीकी से जानकारी दी गई।

24/08/2019

कोविंद, प्रणब मुखर्जी, सोनिया और राहुल सहित कई हस्तियों ने किया मतदान

देश के छह राज्यों के साथ लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत मतदान हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

12/05/2019

सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को एक और बूस्टर

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने और बाजार में तरलता बढ़ाने के लिए अगले पांच साल के दौरान बुनियादी ढ़ांचा क्षेत्र में 102 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे वर्ष 2025 तक घरेलू अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी।

01/01/2020