Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

ब्लू लाइन सेवाएं फिर प्रभावित, यात्रियों ने जतायी कड़ी नाराजगी

Thursday, January 30, 2020 16:25 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच चलने वाली ब्लू लाइन सेवा गुरुवार को एक बार फिर प्रभावित रही और करीब 20 मिनट की देरी से चली जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया कि द्वारका सेक्टर -21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच मेट्रो सेवाएं देरी से चल रही है। ब्लू लाइन मेट्रो के देरी से चलने की हालांकि यह कोई नयी घटना नहीं है। इससे पहले करोल बाग स्टेशन और द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री के ट्रैक पर कूद जाने के कारण ब्लू लाइन की सेवाओं में काफी देरी हुई थी।

डीएमआरसी ने कुछ देर बाद एक अन्य ट्वीट किया कि सेवाएं बहाल कर दी गयी है। उन्होंने मेट्रो के विलंब से चलने का कोई कारण नहीं बताया है। यात्रियों ने हालांकि बाद में भी मेट्रो के काफी रुक-रुक कर चलने का आरोप लगाया है और मेट्रो सेवाओं के विलंब होने पर कड़ी नाराजगी भी जतायी। यात्रियों का कहना है कि डीएमआरसी सही समय पर सूचना नहीं देती ताकि वे किसी अन्य विकल्प की मदद से अपने गंतव्य तक पहुंच सके।
 

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 11.93 लाख के पार, अब तक 28732 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना संक्रमण महामारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने के साथ पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 28 हजार से अधिक लोग रोगमुक्त हुए हैं, जिससे स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 7.53 लाख से अधिक हो गयी है।

22/07/2020

केन्द्र ने अरविंद केजरीवाल सरकार की राशन योजना पर लगा दी रोक

केन्द्र सरकार ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा मुख्यमंत्री राशन योजना के तहत राशन की डोर स्टेप डिलीवरी पर रोक लगा दी है। यह योजना 25 मार्च से शुरू होने वाली थी।

19/03/2021

सेना में भर्ती के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, दो शातिर बदमाशों ने की 100 लोगों से धोखाधड़ी

जिला पश्चिम की डीएसटी टीम ने आर्मी में नौकरी लगाने के नाम पर करीब 100 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से धोखाधड़ी कर करीब दो करोड़ रुपए की ठगी करने वाले दो बदमशों को गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया है कि इन ठगों ने प्रत्येक युवक से डेढ़ से दो लाख रुपए वसूलकर फर्जी पोस्टिंग लेटर दिए थे।

21/02/2021

विनय और मुकेश की संशोधन याचिका पर होगी सुनवाई

पूरे देश को दहला देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या मामले के दोषी विनय शर्मा और मुकेश कुमार की संशोधन (क्यूरेटिव) याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय में इन चैम्बर सुनवाई होगी।

11/01/2020

नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी मुठभेड़ में केन्द्रीय सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गये, वहीं एक जवान घायल हो गया।

28/06/2019

निर्भया केस: दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका खारिज

निर्भया केस में फांसी की सजा पाए दोषी पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट से उसकी क्यूरेटिव पिटीशन पर खुली अदालत में सुनवाई की मांग की है। पवन के वकील एपी सिंह ने कहा कि यह मामला मौत की सजा से संबंधित है, इसलिए इसकी सुनवाई ओपन कोर्ट में होनी चाहिए।

02/03/2020

कानपुर में खाकी शर्मसार, बेटी को ढूंढने के लिए विकलांग मां से गाड़ी में डीजल भरवाया

उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने योगी सरकार और पुलिस विभाग की किरकिरी करा दी है। पुलिस ने एक विकलांग महिला से उसकी बेटी को ढूंढ़ने के नाम पर अपनी गाड़ी में कई बार डीजल भरवाया। डीआईजी प्रितिंदर सिंह ने महिला द्वारा थाना चकेरी की चौकी सनिगवां के इंचार्ज राजपाल सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोपों को देखते हुए उनको तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दिए।

02/02/2021