Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
भारत

राजनीति के लिए भाजपा करती है सैनिकों का इस्तेमाल : कांग्रेस

Friday, February 14, 2020 16:15 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय सैनिकों के शौर्य, शहादत और वीरता का इस्तेमाल करती है और फिर उन्हें भूल जाती है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा सेना तथा उनके शौर्य और बलिदान का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करना जानती है। चुनाव के समय और उसके बाद सैनिकों के प्रति उसका रवैया बदल जाता है। उन्होंने कहा कि किस तरह से भाजपा सैनिकों की शहादत को भुला देती है। इसका उदारहण कौशल कुमार रावत की पत्नी हैं, जिनका कहना है कि शहादत के बाद भाजपा के कई प्रमुख नेता पहुंच गये थे और कई वादे किए थे, लेकिन अब एक साल हो गया है, अब तक उन्हें न तो 25 लाख रुपए मिले और न ही नौकरी मिली है।

प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि भाजपा शहीदों के परिजनों की पुकार नहीं सुन रही है। सैनिकों के प्रति भाजपा का काम है कि सैनिकों का इस्तेमाल करो और उसके बाद उन्हें उनके हाल पर छोड़ दो। उनका कहना था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर भाजपा सिर्फ इस्तेमाल करती है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर भाजपा सरकार से सवाल पूछे जा रहे हैं, लेकिन वह चुप्पी साधे है। भाजपा को बताना चाहिए कि इस मामले में हुई खूफिया चूक, सूचना को गृह मंत्रालय द्वारा नजरअंदाज करने तथा आईईडी का भारत की धरती पर पहुंचने का जिम्मेदार कौन है और पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह की इसमें क्या भूमिका रही है। सरकार को यह भी बताना चाहिए कि इस घटना की जांच हो रही है या नहीं और अगर हो रही है, तो इसकी रिपोर्ट कब तक आयेगी।

 

यह भी पढ़ें:

नरपिशाचों को मिली उनके पाप की सजा : शिवराज

तेलंगाना में एक युवती के साथ दुष्कर्म और जलाकर मारने के मामले के सभी चारों आरोपियों को आज पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो जस कीन तो तस फल चाखौं।

06/12/2019

एग्जिट पोल में दिखी मोदी लहर, एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना

सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव के मतदान बाद सर्वेक्षणों में से अधिकतर ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की फिर सरकार बनने का अनुमान व्यक्त किया है।

20/05/2019

विदेशों में फंसे 2.5 लाख भारतीय वापस लौटे

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत सहित दुनिया के लगभग सभी देशों द्वारा लागू प्रतिबंधों के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों में से अब तक 2.5 लाख से ज्यादा लोग स्वदेश वापस लौटे है।

19/06/2020

भारतीय वायुसेना का 88वां स्थापना दिवस, IAF चीफ ने कहा- एयरफोर्स हर चुनौती का सामना करने को तैयार

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने आज देश को आश्वस्त किया कि वायु सेना देश की हवाई सीमाओं की दिन-रात रक्षा करने के लिए तत्पर तथा किसी भी स्थिति से मजबूती से निपटने के लिए तैयार है।

08/10/2020

SCO शिखर बैठक के लिए पाकिस्तान को न्यौता भेजेगा भारत, MEA ने की पुष्टि

भारत शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी निमंत्रित करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत एससीओ के सभी 8 सदस्य देशों एवं 4 पर्यवेक्षकों, 6 संवाद साझीदार एवं मेहमान देशों को निमंत्रित करेगा।

16/01/2020

प्लास्टिक के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने में सक्रिय भागीदार बनें शिक्षक : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं और उनसे प्लास्टिक के एकल उपयोग पर अंकुश लगाने में सक्रिय भागीदार बनने का आह्वान किया है।

05/09/2019

देश में पबजी समेत 118 चीनी ऐप पर रोक, सरकार ने देश की सुरक्षा के लिए बताया खतरा

एपलॉक सहित 118 चीन की मोबाइल ऐप पर देश में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

03/09/2020