Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

भाजपा ने महाराष्ट्र की चौथी सूची जारी की, तावड़े और मेहता को टिकट देने से इंकार

Friday, October 04, 2019 12:05 PM
भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है।

नई दिल्ली। भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सूची जारी की। इससे पहले भाजपा ने 125, 15 और 4 उम्मीदवारों की तीन सूचियों को जारी किया था। इस तरह से भाजपा अब तक 151 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। सूची में पार्टी ने मुक्तिनगर से रोहिणी कडसे, काटोल से चरण सिंह ठाकुर, तुमसर से प्रदीप पाडोले, नासिक पूर्व से राहुल ढिकोले, बोरिवली से सुनील राणे, घाटकोपर पूर्व से पराग शाह और कोलाबा से राहुल नार्वेकर को  टिकट दिया गया है।

तावड़े, खडसे, मेहता को भाजपा ने टिकट देने से किया इंकार
भाजपा ने तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए महाराष्ट्र के तीन प्रमुख नेताओं विनोद तावड़े और एकनाथ खडसे और प्रकाश मेहता को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न देने का निर्णय लिया है। चौथी सूची के अनुसार भ्रष्टाचार के मामले में  मंत्रिमंडल से हटाये गये पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे का टिकट कट गया है। भाजपा नेतृत्व ने इस बार मुक्तईनगर सीट से रोहिणी खडसे पर भरोसा जताया  और उन्हें टिकट दी है। बहरहाल खडसे ने इसी सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार  के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है। इसी प्रकार पूर्व आवास मंत्री प्रकाश मेहता को भी इस बार टिकट से वंचित किया गया है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार का आरोप तीनों नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने की मुख्य वजह है। दूसरी तरफ इस मामले में पंकजा मुंडे भाग्यशाली रही, जिन्हें  बीड सीट से टिकट दी गयी है। वर्ष 2016 में चिक्की घोटाला मामले में एसीबी  ने उन्हें क्लीनचिट दे दी थी। पार्टी पर्यवेक्षकों का कहना है कि उम्मीदवारों की सूची से संकेत जाहिर होता है कि महाराष्ट्र की राजनीति में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस का कद  बढ़ा है। फडनवीस के निजी सहायक अभिमन्यु पवार को औसा विधानसभा से टिकट दिया गया है ।

 

यह भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया श्लोक

देशभर में पूर्व प्रधामंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है। कांग्रेस नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक श्लोक ट्वीट किया कि इंदिरा ने उन्हें और राहुल गांधी को सिखाया है।

31/10/2019

मायावती ने 1984 के दंगों से की दिल्ली हिंसा की तुलना, संसद में चर्चा नहीं कराने को बताया दुखद

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि सरकार को दिल्ली हिंसा पर संसद में खुली चर्चा कराकर सवालों का जवाब देना चाहिए। मायावती ने एक ट्वीट कर दिल्ली हिंसा की तुलना 1984 के सिख विरोधी दंगों से की और कहा कि हिंसा पर चर्चा नहीं कराना दुखद है।

02/03/2020

दिल्ली में विश्वविद्यालयों की सभी परीक्षाएं रद्द

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला करते हुए उसके अधीन किसी राज्य विश्वविद्यालयों में फिलहाल वार्षिक परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

11/07/2020

गुजरात के शिक्षामंत्री भूपेंद्र सिंह का निर्वाचन रद्द करने के फैसले पर SC ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने कदाचार और हेराफेरी के आधार पर गुजरात के शिक्षा एवं कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा का निर्वाचन रद्द किये जाने के उच्च न्यायालय के फैसले पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

15/05/2020

राहुल गांधी ने कहा- अब मैं आरएसएस को 'संघ परिवार' नहीं कहूंगा, जानिए क्या है वजह

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि आरएसएस में सम्मान और स्नेह का भाव नहीं है, इसलिए अब वह इससे जुड़े संगठनों 'संघ परिवार' नहीं कहेंगे।

25/03/2021

राफेल दस्तावेज को लेकर केन्द्र सरकार की आपत्तियां सुप्रीम कोर्ट में खारिज

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र सरकार को करारा झटका देते हुए विशिष्ट एवं गोपनीय दस्तावेजों पर केंद्र के विशेषाधिकार के दावे को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे दस्तावेज अदालत में मान्य हैं।

10/04/2019

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने हमसे कहीं बेहतर ढंग से किया कोरोना का मुकाबला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है।

16/10/2020