Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

पुड्डुचेरी में बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा चुनाव में 23 से अधिक सीट जीतेगी भाजपा

Sunday, January 31, 2021 14:40 PM
जेपी नड्डा ने एएफटी मैदान में रैली को किया संबोधित।

पुड्डुचेरी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 23 से अधिक सीटें जीतेगी। नड्डा ने एएफटी मैदान पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा यहां की कुल 30 में से 23 से अधिक सीटों पर कब्जा करेगी। उन्होंने जोर दिया कि भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी तथा एंगलो-फ्रेंच कपड़ा कारखाना तथा सहकारी शक्कर कारखाने को पुन: शुरू कर इनकी कायाकल्प भी करेगी। उन्होंने कहा कि अगर यहां भाजपा की सरकार बनती है तो पुड्डुचेरी, करईकल और यनम क्षेत्रों में फलाईओवर तथा पुड्डुचेरी एवं करईकल को जोड़ने वाली नई रेल परियोजना शुरू की जाएगी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में पुड्डुचेरी को 70 प्रतिशत फंड आवंटित किया गया था, लेकिन बाद में वी नारायणसामी केंद्रीय मंत्री रहे तो इस फंड में कटौती कर दी गई। इतना ही नहीं झारखंड का 5000 करोड़ रुपए का ऋण भी माफ कर दिया लेकिन पुड्डुचेरी के लिए कुछ नहीं किया, जो एक बड़ी नाइंसाफी है।

पूर्व मंत्री के सैकड़ों समर्थक भाजपा में शामिल
पुड्डुचेरी के पूर्व लोक निर्माण मंत्री ए नमाशिवायम के सैंकड़ों समर्थक रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। पुड्डुचेरी और करईकल क्षेत्र के ये कार्यकर्ता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में एएफटी मैदान पर रैली के दौरान पार्टी में शामिल हुए। बता दें कि नमाशिवायम और कांग्रेस विधायक तीप्पायतन ने तीन दिन पहले पार्टी से इस्तीफा देने के बाद नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद उनके समर्थकों ने यह कदम उठाया।

यह भी पढ़ें:

देश में सामुदायिक रेडियो नेटवर्क का किया जाएगा विस्तार, सरकार जल्द लाएगी योजना: जावड़ेकर

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कोविड-19 जागरूकता पैदा करने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए देश भर में फैले सामुदायिक रेडियो स्टेशनों का आह्वान किया है। ​करीब 300 सामुदायिक रेडियो स्टेशनों को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने सामुदायिक रेडियो को 'परिवर्तन का एजेंट' बताया और कहा कि सरकार ऐसे स्टेशनों की संख्या बढ़ाने की योजना जल्द ही लेकर आएगी।

24/05/2020

देशभर में 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न, राजपथ पर दिखी राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत की झलक

आज देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर परेड में देश की सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और प्रगति का भव्य प्रदर्शन हुआ। इस बार ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो समारोह के मुख्य अतिथि हैं।

26/01/2020

कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत, DRDO की 2-डीजी मेडिसिन के इमरजेंसी यूज को DCGI की मंजूरी

देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच शनिवार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक और राहत भरी खबर आई है। भारत के औषधि महानियंत्रक ने डीआरडीओ की बनाई 2-डीजी दवा के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। मध्यम से गंभीर लक्षण वाले कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस दवा का इस्तेमाल किया जा सकता है।

08/05/2021

कोरोना वायरस की विकट चुनौती से निपटने के लिए मजबूत स्वास्थ्य तंत्र जरूरी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि बड़े शहरों में कोरोना महामारी की चुनौती विकट रूप ले रही है इसलिए इससे निपटने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने के साथ-साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं को मजबूत बनाए जाने की जरूरत है।

17/06/2020

उत्तर प्रदेश: मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर टैंकर-कार की भिड़ंत, एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 की मौत

उत्तर प्रदेश में मथुरा के नौझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर टैंकर की चपेट में आने से कार सवार एक परिवार के 6 सदस्यों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात करीब 12 बजे माइलस्टोन 68 के पास डिवाइडर तोड़ कर दूसरी लेन में आए टैंकर से कार टकरा गई।

24/02/2021

करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए लगाई बीस डॉलर की फीस करें माफ : अमरिन्दर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से करतारपुर गुरूद्वारे के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं पर लगाई बीस डॉलर की फीस माफ करने की अपील की है।

20/10/2019

पार्टी में बदलाव के लिए राहुल गांधी को CWC ने दिए पूरे अधिकार: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी।

25/05/2019