Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

शिवराज ने राजभवन में कराई 106 बीजेपी विधायकों की परेड, गवर्नर को सौंपी सूची

Monday, March 16, 2020 15:20 PM
भाजपा विधायक भोपाल स्थित राजभवन में राज्यपाल से मिलते हुए।

भोपाल। मध्यप्रदेश में राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के एक सौ से अधिक विधायक सीधे राजभवन पहुंचे और वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य पूर्व मंत्री भी राजभवन में मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने 106 भाजपा विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी।

राजभवन के बाहर पत्रकारों से चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में है। इसलिए वो राज्यपाल के आदेश के बावजूद फ्लोर टेस्ट नहीं करवा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि उनके पास बहुमत है, तो फिर उसे फ्लोर टेस्ट में परेशानी क्या है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के आदेश का पालन नहीं किया गया और विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई। इस सरकार को अब एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बंगाल में ममता दीदी जय श्रीराम कहने वालों को जेल भेज रही हैं: नरेन्द्र मोदी

पश्चिम बंगाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अभी ओडिशा से फेनी तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेकर यहां हूं।

06/05/2019

बजट सत्र शुरू होने से पहले बोले प्रधानमंत्री मोदी, पवित्र स्थान पर मंथन से जरूर प्राप्त होगा उत्तम अमृत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र की मर्यादाओं का पालन करते हुए संसद के बजट सत्र का भरपूर उपयोग करने की अपील की है। मोदी ने संसद की बजट सत्र की शुरुआत के पहले संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि देश के लोगों ने जिस आशा और अपेक्षा से जन प्रतिनिधियों को संसद भेजा है, वे लोकतंत्र की मार्यादाओं का पालन करते हुए इस पवित्र स्थान का भरपूर उपयोग करें।

29/01/2021

मॉब लिंचिंग की घटनाओं को पेश कर षड्यंत्र चलाया जा रहा है : मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस के स्थापना दिवस पर कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं का इस्तेमाल देश को बदनाम करने के संदर्भ में नहीं किया जाना चाहिए।

08/10/2019

कुछ असामाजिक तत्व रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जनता कर्फ्यू के दौरान ट्वीट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्व गलत सूचना फैला रहे हैं कि आज के जनता कर्फ्यू के समाप्त होने के बाद घातक वायरस खत्म हो जाएगा। वे रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यह जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।

23/03/2020

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, जो विधायक इस्तीफा चाहते है उन्हें मेरे पासा आना होगा

कर्नाटक सरकार में गठबंधन सरकार के 13 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि जो भी विधायक इस्तीफा देना चाहते है उन्हें उनके पास आना होगा।

09/07/2019

गुलशन कुमार हत्याकांड केस में फैसला, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दोषी अब्दुल रऊफ की उम्रकैद की सजा को रखा बरकरार

टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार मर्डर केस में गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दोषी अब्दुल रऊफ ऊर्फ दाउद मर्चेंट की याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने सेशन कोर्ट की ओर से रऊफ को सुनाई गई उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा है। हाईकोर्ट ने साफ कहा कि अब्दुल रऊफ किसी तरह की उदारता का हकदार नहीं है क्योंकि वह पहले भी पैरोल के बहाने बांग्लादेश भाग गया था।

01/07/2021

कश्मीर में संचार पाबंदी का पीसीआई ने किया समर्थन

भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने जम्मू-कश्मीर में संचार व्यवस्था पर जारी पाबंदी का समर्थन करते हुए इसे राष्ट्रहित में करार दिया है तथा इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक हस्तक्षेप याचिका भी दायर की है।

25/08/2019