Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
भारत

भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

Monday, December 02, 2019 11:20 AM
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

बोकारो। रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है। सिंह ने यहां झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों का जम्मू-कश्मीर के प्रति नजरिया अलग था।  वहां का झंडा अलग और संविधान अलग था। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक संविधान, एक प्रधान और एक निशान का नारा दिया। भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। उसकी धरती पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पाकिस्तान की धरती से बार-बार आतंकी हमले हो रहे हैं, लेकिन हमारी सेना उसका मुहतोड़ जवाब दे रही है।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे। कांग्रेस आरोप लगाती थी कि चुनाव आता है तो हम चुनावी वादे करने लग जाते हैं। अब भव्य राम मंदिर के निर्माण को कोई रोक नहीं सकता। जो कहा था वह कर दिखाया। भाजपा का यह चरित्र है। उनकी पार्टी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करती है बल्कि लोगों के कल्याण की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि मुसलमान महिलाओं में तीन तलाक की जो व्यवस्था थी, उसे खत्म कर दिया गया। दूसरी राजनीतिक पार्टियां ऐसे कदम उठाने की हिम्मत नहीं कर पाई।  सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। अब जनता को यह देखना है कि कौन सी पार्टी यहां सरकार बना सकती है। लोग राजनीति केवल सत्ता सुख के लिए करते हैं। उन्होंने वादा किया कि झारखंड में उनकी सरकार बन जाएगी तो गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने परिवार के एक सदस्य को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

 

यह भी पढ़ें:

मोदी ने गैस रिसाव की घटना की ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों से बात आन्ध्र प्रदेश के विशाखापतनम में गैस रिसाव की घटना की जानकारी ली है और प्रभावित क्षेत्र के सभी लोगों की सुरक्षा और कुशलता की कामना की है।

07/05/2020

रेप के आरोपी को सऊदी अरब से भारत लेकर आई महिला आईपीएस

केरल में कोल्लम पुलिस कमिश्नर मेरिन जोसेफ ने बच्ची के रेप के आरोपी को सऊदी अरब से गिरफ्तार कर लाई है।

18/07/2019

बाबा रामदेव ने बताया कोरोना का इलाज, जानें योग और आयुर्वेद के फायदे

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देसी इलाज बताए हैं। उनका मानना है कि इसे योग और आयुर्वेद के द्वारा रोका जा सकता है। इसे रोकने के लिए अनुलोम विलोम, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और कपालभाति जैसे योग करने चाहिए।

04/03/2020

सोनिया ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर फहराया झंडा

कांग्रेस अघ्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय पर तिरंगा फहराया और देशभर में चलने वाले पार्टी के संविधान बचाओ-भारत बचाओ अभियान की शुरुआत की।

28/12/2019

गृह मंत्रालय का अधिकारी रिश्वत देने के मामले में गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक मामले को रफा-दफा करने के लिए रिश्वत की पेशकश करने के आरोप में गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को गुरुवार को गिरफ्तार किया।

12/09/2019

तस्करी, आतंकवाद, संगठित अपराध से निपटने की प्रणाली बनाएंगे भारत-अमेरिका, रक्षा सौदे पर मुहर

भारत एवं अमेरिका ने अपने संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने और समग्र वैश्विक रणनीतिक साझेदारी स्थापित करने का ऐलान किया और रक्षा आपूर्ति श्रृंखला में आदान-प्रदान बढ़ाने तथा तस्करी, आतंकवाद एवं संगठित अपराध से निपटने के लिए नई प्रणाली स्थापित करने का फैसला किया है।

25/02/2020

दिल्ली में लॉकडाउन को पूरी तरह किया जाएगा लागू : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्णबंदी की जो घोषणा की है, उसे राजधानी में पूरी तरह लागू किया जायेगा।

14/04/2020