Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
भारत

भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

Monday, December 02, 2019 11:20 AM
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

बोकारो। रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है। सिंह ने यहां झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों का जम्मू-कश्मीर के प्रति नजरिया अलग था।  वहां का झंडा अलग और संविधान अलग था। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक संविधान, एक प्रधान और एक निशान का नारा दिया। भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। उसकी धरती पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पाकिस्तान की धरती से बार-बार आतंकी हमले हो रहे हैं, लेकिन हमारी सेना उसका मुहतोड़ जवाब दे रही है।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे। कांग्रेस आरोप लगाती थी कि चुनाव आता है तो हम चुनावी वादे करने लग जाते हैं। अब भव्य राम मंदिर के निर्माण को कोई रोक नहीं सकता। जो कहा था वह कर दिखाया। भाजपा का यह चरित्र है। उनकी पार्टी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करती है बल्कि लोगों के कल्याण की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि मुसलमान महिलाओं में तीन तलाक की जो व्यवस्था थी, उसे खत्म कर दिया गया। दूसरी राजनीतिक पार्टियां ऐसे कदम उठाने की हिम्मत नहीं कर पाई।  सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। अब जनता को यह देखना है कि कौन सी पार्टी यहां सरकार बना सकती है। लोग राजनीति केवल सत्ता सुख के लिए करते हैं। उन्होंने वादा किया कि झारखंड में उनकी सरकार बन जाएगी तो गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने परिवार के एक सदस्य को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

योगी सरकार ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, कई नए चेहरों को मिली जगह

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया। राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक समारोह में नये मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलायी।

21/08/2019

मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने राहुल और मनमोहन ने की राजपक्ष से मुलाकात

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के शिष्टमंडल ने भारत यात्रा पर आये राजपक्ष से मुलाकात की और द्विपक्षीय हितों पर विचार विमर्श किया।

08/02/2020

दशहरा कार्यक्रम पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, सीमा विवाद पर भारत के जवाब से चीन को लगा झटका

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने विजयादशमी पर्व के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि भारत को चीन से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए। भागवत ने कहा कि सीमाओं पर अतिक्रमण का प्रयास करने की कोशिशों के जवाब में भारत की प्रतिक्रिया से चीन को गहरा धक्का लगा है।

25/10/2020

कोरोना का असर: महाराष्ट्र के हिंगोली में एक हफ्ते के लिए कर्फ्यू, पुणे में 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

एक बार फिर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ गई है। कई शहरों में लगातार मरीज मिलते जा रहे हैं। इसको देखते हुए मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली में प्रशासन ने एक से सात मार्च तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। वहीं, पुणे में भी नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। इसके अलावा शहर में 14 मार्च तक के लिए स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं।

01/03/2021

चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने कानून की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार कर दिया।

04/03/2020

अर्थव्यवस्था धीमी, मंदी नहीं, किसी को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं : वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत बताते हुए बुधवार को राज्यसभा में कहा कि यह सही दिशा में आगे बढ़ रही है और किसी को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह मंदी नहीं, बल्कि अर्थव्यवस्था धीमी है।

28/11/2019

रेलवे ने माल की बुकिंग के लिए शुरू किया समर्पित पोर्टल, पीयूष गोयल बोले- इससे पारदर्शिता बढ़ेगी

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में 'फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पोर्टल' को लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से कारोबारी बिना रेलवे कार्यालय में गए अपने घर या ऑफिस से ही माल की बुकिंग करा सकेंगे। इसी पोर्टल पर वे अपने माल की ट्रैकिंग भी कर सकेंगे। इससे पारदर्शिता बढ़ेगी।

05/01/2021