Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
भारत

भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

Monday, December 02, 2019 11:20 AM
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

बोकारो। रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है। सिंह ने यहां झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों का जम्मू-कश्मीर के प्रति नजरिया अलग था।  वहां का झंडा अलग और संविधान अलग था। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक संविधान, एक प्रधान और एक निशान का नारा दिया। भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। उसकी धरती पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पाकिस्तान की धरती से बार-बार आतंकी हमले हो रहे हैं, लेकिन हमारी सेना उसका मुहतोड़ जवाब दे रही है।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे। कांग्रेस आरोप लगाती थी कि चुनाव आता है तो हम चुनावी वादे करने लग जाते हैं। अब भव्य राम मंदिर के निर्माण को कोई रोक नहीं सकता। जो कहा था वह कर दिखाया। भाजपा का यह चरित्र है। उनकी पार्टी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करती है बल्कि लोगों के कल्याण की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि मुसलमान महिलाओं में तीन तलाक की जो व्यवस्था थी, उसे खत्म कर दिया गया। दूसरी राजनीतिक पार्टियां ऐसे कदम उठाने की हिम्मत नहीं कर पाई।  सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। अब जनता को यह देखना है कि कौन सी पार्टी यहां सरकार बना सकती है। लोग राजनीति केवल सत्ता सुख के लिए करते हैं। उन्होंने वादा किया कि झारखंड में उनकी सरकार बन जाएगी तो गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने परिवार के एक सदस्य को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

 

यह भी पढ़ें:

तेलंगाना के विकाराबाद में विमान दुर्घटना में दो पायलटों की मौत

तेलंगाना के विकाराबाद जिले में सुल्तानपुर गांव के निकट एक विमान के खेत में गिर जाने से रविवार को दो प्रशिक्षु पायलटों की मौत हो गई। मारे गए पायलटों में से एक की पहचान प्रकाश विशाल के रूप में हुई है। दूसरे पायलट की पहचान की जा रही है।

06/10/2019

भाजपा के संकल्प पत्र में नरेन्द्र मोदी का अहंकार दिखाई देता है: अहमद पटेल

कांग्रेस ने भाजपा द्वारा जारी किए गए संकल्प पत्र को झांसा पत्र करार दिया है। पार्टी ने साल 2014 के आम चुनाव में किए गए वादों की याद दिलाते हुए पूछा है कि उनमें से बीते पांच सालों में कितने वादों को पूरा किया गया है।

09/04/2019

तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है: असदुद्दीन ओवैसी

तीन तलाक बिल के संसद से पारित होने के बाद एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह कानून मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है।

31/07/2019

कर्नाटक के 14 बागी विधायक अयोग्य करार

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने कांग्रेस और जद (एस) के 14 बागी विधायकों को दल बदल कानून के तहत अयोग्य करार दे दिया।

28/07/2019

पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की व्यापक संभावनाएं : नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि देश में पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की व्यापक संभावनाएं हैं और यह क्षेत्र लाखों लोगों को विविध प्रकार से रोजगार मुहैया करा रहा है।

27/09/2019

राहुल गांधी पर दिखी लेजर बीम, कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक और उन पर लेजर बीम डाले जाने की शिकायत पर बुधवार को कहा कि गृह मंत्रालय इस पर समुचित कार्रवाई करेगा।

11/04/2019

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए मिशेल ने कहा, मैंने नहीं लिया कभी किसी का नाम

ब्रिटिश व्यापारी एवं वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले का कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को को बताया है कि उसने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कभी भी किसी का नाम नहीं बताया है।

06/04/2019