Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

बंगाल में भाजपा ने जारी कर दी 57 उम्मीदवारों की पहली सूची

Sunday, March 07, 2021 10:50 AM
सुवेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रत्याशियों के बारे में जानकारी दी। हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए मौजूदा विधायक सुवेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है। इसे देखते हुए अब नंदीग्राम पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्मीद व्यक्त जा रही है। सुवेंदु पहले ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे और कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को मोयना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है। अरूप दास को एग्र सीट से तो सोनाली मुर्मू को केसरी विधानसभा से टिकट दिया गया है। पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी पार्टी उम्मीदवार बनाए गए है। मेदिनीपुर से शमित दास को टिकट मिला है।

ममता को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे सुवेंदु
इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिर्फ नंदीग्राम सीट से ही चुनाव लड़ने जा रही हैं। ऐसे में भाजपा ने यहां से ममता के पूर्व सारथी रहे सुवेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। सुवेंदु अधिकारी पहले दावा कर चुके है कि अगर उन्हें नंदीग्राम से टिकट मिलता है, तो वह या तो ममता को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे या फिर राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने का मामला, मनसुख की पत्नी ने सचिन वाझे पर लगाया पति की हत्या का आरोप

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक वाली कार के मामले में नया मोड़ आ गया है। कार के मालिक मनसुख हिरेन की पत्नी ने शिकायत दर्ज करवाई है और उसमें आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने ही उनके पति की हत्या की है।

10/03/2021

केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं

सोमवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात दी है, जिसका सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

03/06/2019

अमित शाह ने अहमदाबाद में समर्थकों के साथ लिया पतंगबाजी का आनंद, कई पतंगें भी काटी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पतंगोत्सव के लिए मशहूर गुजरात के प्रमुख पर्व उत्तरायण के मौके पर समर्थकों के साथ न केवल पतंग उड़ाई बल्कि इसमें दांवपेंच की अपनी महारत दिखाते हुए कई पतंगें भी काट डाली।

14/01/2020

देश में सामुदायिक रेडियो नेटवर्क का किया जाएगा विस्तार, सरकार जल्द लाएगी योजना: जावड़ेकर

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कोविड-19 जागरूकता पैदा करने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए देश भर में फैले सामुदायिक रेडियो स्टेशनों का आह्वान किया है। ​करीब 300 सामुदायिक रेडियो स्टेशनों को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने सामुदायिक रेडियो को 'परिवर्तन का एजेंट' बताया और कहा कि सरकार ऐसे स्टेशनों की संख्या बढ़ाने की योजना जल्द ही लेकर आएगी।

24/05/2020

आंध्र प्रदेश में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन 15 गुना ज्यादा खतरनाक, 4 दिन में ऑक्सीजन लेवल पर डालता है बुरा असर

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है। इसे एन44ओके नाम दिया गया है। सेंटर फॉर सेल्यूलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी के वैज्ञानिकों का दावा है कि भारत में मौजूदा स्ट्रेन के मुकाबले नया वैरिएंट 15 गुना ज्यादा खतरनाक है।

05/05/2021

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की कीमत और निर्यात पर उठाए सवाल, 'कोविशील्ड' बेल्जियम में भारत से सस्ती

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मोदी सरकार के सबको मुफ्त वैक्सीन के वादे, कोविड वैक्सीन की कीमतों और खुले बाजार में इसके दाम को लेकर सवाल किए हैं।

17/01/2021

AC चेयरकार वाली ट्रेनों के किराए में अक्टूबर से 25 प्रतिशत तक की छूट

भारतीय रेलवे की शताब्दी, गतिमान, तेजस, डबल डेकर और इंटरसिटी जैसी रेलगाड़ियों के एसी चेयरकार और एग्जेक्यूटिव श्रेणी में किराए में 25 प्रतिशत तक की छूट देने की योजना 30 सितंबर के बाद लागू होगी।

29/08/2019