Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
भारत

बिहारः पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की राजनीति में एंट्री, नीतीश कुमार की मौजूदगी में ली जेडीयू की सदस्यता

Sunday, September 27, 2020 17:50 PM
नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को दिलाई जदयू की सदस्यता।

पटना। बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वर्ष 1987 बैच के अधिकारी रहे पांडेय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर जदयू की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे। जेडीयू का दामन थामने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह नीतीश कुमार की नीतियों और कार्यों से प्रभावित होकर जदयू में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार ने हर तरह से पुलिस को सहयोग दिया है और कभी भी प्रशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप नहीं किया।

पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस सेवा के दौरान उन्हें जनता का प्रेम और सम्मान मिला है। पुलिस महकमे में रहते हुए जिस तरह वह जनता की सेवा कर रहे थे अब वह आगे जदयू के साथ जुड़कर उस सेवा को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अब आगे जैसा दल के नेताओं का आदेश होगा उसका पालन वह करेंगे। पांडेय से जब उनके चुनाव लड़ने के संबंध में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि वह पार्टी के सिपाही हैं। उन्हें चुनाव लड़ना है या नहीं इसका फैसला पार्टी ही करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी जिस तरह से उनकी सेवा लेना चाहेगी वह उसके लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि भारतीय पुलिस सेवा से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के पांडेय के आवेदन को गृह विभाग ने राज्यपाल के आदेश से 22 सितंबर को मंजूर कर लिया था। इसके बाद से ही कयास लगाया जा रहा है कि पांडेय अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। पुलिस महकमे में पांडेय 33 साल सेवा दे चुके हैं। इस दौरान वह पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक, महानिरीक्षक, अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक तक के सफर में 26 जिलों में काम कर चुके हैं। पांडेय को 31 जनवरी 2019 को बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था और उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने ऐच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली।

यह भी पढ़ें:

केरल में हथिनी की मौत के दोषियों को मिलेगी सजा: जावड़ेकर

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केरल में एक गर्भवती हथिनी को जान से मार डालने की घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है और कहा है कि उसके हत्यारों को पकड़ने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

04/06/2020

वैज्ञानिकों ने तैयार की स्वदेशी कोविड-19 टेस्ट किट, 90 मिनट में होगी वायरस की जांच

केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन विज्ञान एवं औद्योगिक अनुसंधान विभाग से संबद्ध जीसीसी बायोटेक (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी पैदा करने वाले वायरस सार्स-कोव-2 के आरएनए (राइबो न्यूक्लिक एसिड) की जांच करने वाली किट तैयार की है।

04/05/2020

तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव में किसी पार्टी को नहीं देंगे समर्थन : रजनीकांत

मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने इस बात की पुष्टि की है कि वह वह 27 और 30 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं देंगे।

08/12/2019

धर्म और जात-पात की बात करने वालों के बहकावे में न आए जनता: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसी पार्टी का नाम लिये बिना कहा कि लोगों को धर्म और जाति-पात की बात करने वालों के भड़कावे में नही आना चाहिये।

06/04/2019

'भारत की लक्ष्मी' को दे प्रोत्साहन : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की समृद्धि के लिए बेटियों को प्रोत्साहन देने का आह्वान करते हुए रविवार को कहा कि उन्हें 'भारत की लक्ष्मी' मानकर एक अभियान चलाया जाना चाहिए।

29/09/2019

हनीट्रैप: कॉलेज छात्राएं भेज अफसरों को बनाया जाता था शिकार, बॉलीवुड अभिनेत्रियों के भी नाम

मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल हनीट्रैप मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, केस में नए-नए और सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इस हनीट्रैप के तार नौकरशाहों एवं नामी-गिरामी मंत्रियों तक पहुंचे हैं।

27/09/2019

सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी खतरनाक: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी को खतरनाक बताते हुए कहा कि संकट से जूझ रही देश की जनता को असलियत बतायी जानी चाहिये।

29/05/2020