Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

बिहार के CS अरुण कुमार सिंह का निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में थे भर्ती

Friday, April 30, 2021 15:10 PM
अरुण कुमार सिंह (फाइल फोटो)

पटना। बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह का शुक्रवार को कोरोना की वजह से निधन हो गया। सिंह के 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1985 बैच के अधिकारी सिंह इसी वर्ष 27 फरवरी को बिहार के मुख्य सचिव बने थे। वे इसी साल 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

मुख्य सचिव के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। नीतीश कुमार को मुख्य सचिव के असामयिक निधन की सूचना मंत्रिमंडल की बैठक के समापन के ठीक पहले मिली। इसके बाद बैठक में मुख्य सचिव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया। कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि अरुण कुमार सिंह वर्ष 1985 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी थे। वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक कुशल प्रशासक थे। वे एक मिलनसार व्यक्ति थे। विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन किया था। उनके निधन से प्रशासनिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रघुवंश प्रसाद ने नीतीश को महागठबंधन में आने का दिया ऑफर

राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार को गठबंधन में आने का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि हालात ऐसे बन गए हैं कि सबको एकजुट होना होगा।

04/06/2019

दिल्ली में पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह का किया खुलासा, महिलाओं को बनाते थे निशाना

पुलिस ने 2 घोषित बदमाशों सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर बाहरी-उत्तरी दिल्ली में महिलाओं और राहगीरों से लूटपाट करने के एक शातिर गिरोह का खुलासा किया है।

04/09/2021

PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे गुपकार नेता, कहा- अनुच्छेद 370 पर समझौता नहीं

फारूक अब्दुल्ला के घर मंगलवार को बैठक के बाद पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने कहा कि केंद्र सरकार के आमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। पीएजीडी अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारतीय संविधान के अंतर्गत प्रदान किए गए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को लेकर कोई समझौता नहीं होगा।

22/06/2021

विश्व पर्यावरण दिवस: शहरों में वन क्षेत्र बढ़ाने के लिए 'नगरवन' योजना की शुरुआत

केंद्र सरकार ने शहरों में वन क्षेत्र बढ़ाने के लिए 'नगरवन' नाम से एक योजना की शुरुआत की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नगर निगम वाले 200 शहरों में इस योजना का विस्तार किया जाएगा। इसमें केंद्र सरकार की तरफ से कैम्पा फंड से आर्थिक मदद प्रदान की जाएगी।

05/06/2020

किसान ने बनवाया पीएम मोदी का मंदिर, 8 महीने में 1.20 लाख रुपए की लागत से तैयार

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के ईराकुडी गांव में किसान पी शंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित मंदिर का निर्माण कराया है। पी शंकर ने गरीबों और वंचितों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करने के लिए मोदी का आभार व्यक्त करते हुए अपनी जमीन पर इस मंदिर का निर्माण कराया है।

26/12/2019

बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा, EVM लेकर भागने की सूचना

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए देश की 72 सीटों पर मतदान चल रहा है। पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है।

29/04/2019

जम्मू में 14 फरवरी को बरामद शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण मामले में अल बद्र का आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने 14 फरवरी को बस स्टैंड पर शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) रखने के लिए युवकों को उकसाने के मामले में अल बद्र के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। आतंकवादियों ने 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए भीषण हमले की ही तरह इस वर्ष भी बड़ा हमला करने के मकसद से जम्मू बस अड्डे पर आईईडी रखा था।

21/02/2021