Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of October 2020
 
भारत

बिहार चुनावः तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कहा- बेरोजगारी, गरीबी, पलायन जैसे मुद्दों पर नहीं कर रहे बात

Friday, October 16, 2020 15:15 PM
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना।

भागलपुर। बिहार का मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता मोह खत्म नहीं हुआ है और इसलिए वह और 5 साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें तो अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए। यादव ने शुक्रवार को जिले के सनोखर में कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद कल-कारखाने नहीं लगे। वहीं, बेरोजगारी की भी समस्या है लेकिन मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार कहते हैं कि वह यह दोनों काम नहीं हो सकते। इससे जाहिर होता है कि जिम्मेवारी लेने की बजाय उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।

राजद नेता ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद प्रदेश में एक भी कल-कारखाना स्थापित नहीं होना और युवाओं को नौकरी नहीं मिलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश में बेरोजगारी और पलायन की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिहार की स्थिति और बिगड़ सकती है लेकिन इन समस्याओं से मुख्यमंत्री को क्या लेना, उनका तो सत्ता मोह खत्म ही नहीं हो रहा है, इसलिए वह और 5 साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए। यादव ने कहा कि कोरोना काल मे बाहर से बिहार लौटे लाखों मजदूरों को काम या रोजगार देने की बजाय भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया। उनके कल्याण के लिए सरकार की घोषणाएं कागजी साबित हुई और अंत में मजदूरों को काम के लिए फिर से पलायन करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार राज्य के लोगों का पलायन रोकने में विफल रही है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि इस चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोग खासकर मुख्यमंत्री कुमार प्रदेश की बेरोजगारी,  गरीबी, पलायन जैसे मुद्दों पर बात नहीं करना चाहते हैं बल्कि वे ऐसे मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने में लगे हुए हैं क्योंकि उन्हें सिर्फ सत्ता सुख से मतलब है। लेकिन प्रदेश की जनता समझ चुकी है और इस चुनाव में राजग प्रत्याशियों की हार तय है। यादव ने कहा कि यदि इस बार बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो सबसे पहले बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए 10 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षकों के समान वेतन देने, वृद्धों को मिलने वाली 400 रुपए पेंशन की राशि को बढ़ाकर 1 हजार रुपए करने के साथ ही सनोखर को प्रखंड बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

डेढ़ करोड़ पर्यटक पहुंचे जम्मू, वैष्णो देवी मंदिर के किए दर्शन

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में माहौल अशांत होने के कारण पर्यटकों का रूख जम्मू संभाग के पर्यटन स्थलों की ओर हुआ है और इस वर्ष अब तक करीब डेढ़ करोड़ पर्यटक क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे।

26/12/2019

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया अपनी टीम का ऐलान, युवा नेताओं को दिए महत्वपूर्ण पद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पद संभालने के 8 महीने बाद अपनी नई टीम का ऐलान किया है। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नई टीम में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव को फिर से महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

27/09/2020

सऊदी ने भारत को दिया आश्वासन, नहीं देगा पेट्रोल और डीजल महंगा

सऊदी अरब ने भारत को पेट्रोल और डीजल महंगा नहीं देने का आश्वासन दिया है। सऊदी अरब में भारत के राजदूत औसाफ सईद ने बताया कि सऊदी अरब ने आश्वासन दिया है कि वे तेल का एक विश्वसनीय और भरोसेमंद स्रोत बने रहेंगे। भारत को जितने तेल की आवश्यकता होगी, उसे प्रदान किया जाएगा।

31/10/2019

महाकालेश्वर के बाद ओंकारेश्वर की 156 करोड़ की योजना मंजूर

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओंकारेश्वर के विकास के लिए तैयार की गई 156 करोड़ रुपए की कार्य योजना को मंजूरी दे दी है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि ओंकारेश्वर मंदिर के लिए शीघ्र ही एक्ट भी तैयार किया जाए।

06/12/2019

कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

हिजबुल मुजाहिद्दिन के एक स्वयंभू कमांडर समेत तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में मार गिराया।

19/02/2020

जेट एयरवेज की 18 अप्रैल तक बंद रहेंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

कर्ज से जूझ रही जेट एयरवेज की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 18 अप्रैल तक बंद रहेंगी। 25 मार्च को स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने वादा किया था कि एयरवेज को उबारने के लिए वह 1500 करोड़ का निवेश करेगी।

16/04/2019

कोविड-19: PM मोदी ने सार्क देशों में इमरजेंसी फंड के लिए दिया 1 करोड़ डॉलर का ऑफर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण एशिया में कोरोना विषाणु के संक्रमण को नियंत्रित करने के वास्ते साझी रणनीति पर मिल कर काम करने के लिए एक कोरोना वायरस कोविड-19 आपातकालीन कोष बनाने का रविवार को प्रस्ताव किया तथा भारत की ओर से एक करोड़ डॉलर देने और डॉक्टरों एवं विशेषज्ञों की एक त्वरित कार्रवाई टीम बनाने की घोषणा की।

16/03/2020