Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

बिहार विधानसभा चुनावः आज हो सकती है तारीखों की घोषणा, चुनाव आयोग की 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Friday, September 25, 2020 10:35 AM
भारत निर्वाचन आयोग।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग आज बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग ने आज दोपहर 12:30 बजे एक विशेष संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया है और उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है। बिहार चुनाव के मद्देनजर आयोग के इस संवाददाता सम्मलेन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि पिछले काफी समय से तरीखों को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। उल्लेखनीय है कि मौजूदा बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नंबर को समाप्त हो रहा है, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल सहित कई राजनीति पार्टियों ने चुनाव को टालने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस ने PMC बैंक घोटाले को लेकर मोदी को घेरा, पैसा निकासी पर पाबंदी हटाने की दी चुनौती

कांग्रेस ने पीएमसी घोटाले के कारण कई खाताधारकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि यदि उनमें साहस है तो महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा से पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक के खाताधारकों पर लगी रकम निकालने की बंदिश को हटाने की घोषणा करें।

17/10/2019

6 राज्यों में बनाए नए राज्यपाल, आनंदीबेन को भेजा यूपी और टंडन को मध्यप्रदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद ने छ: राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए है। यूपी से राम नाईक की छुट्‌टी करते हुए आनंदीबेन पटेल को राज्यपाल बनाया है।

20/07/2019

CAA और NRC की व्यवस्था राष्ट्र हित में, भ्रम और अफवाहों से रहे दूर : रिजवी

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने लोगों से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी की व्यवस्था राष्ट्र की सुरक्षा के हित में है।

26/12/2019

बंगाल में भाजपा ने जारी कर दी 57 उम्मीदवारों की पहली सूची

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

07/03/2021

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का युवाओं से आह्वान, देश सर्वोपरि के मंत्र को बनाएं अपने व्यक्तित्व का अंग

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश के नवयुवाओं का आह्वान किया कि वे नए भारत के निर्माण में समर्पण एवं निष्ठा से योगदान करें और देश सर्वोपरि के मंत्र को अपने व्यक्तित्व का अंग बनाएं। बिरला ने संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए यह कहा।

11/01/2021

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में CRPF टीम पर ग्रेनेड हमला, 2 जवान और 4 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा लगातार तीसरे दिन सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है। आतंकियों ने बडगाम जिले के पाखेरपोरा एरिया में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से अटैक कर दिया। हमले में सीआरपीएफ की 181वीं बटालियन के 2 जवान और चार स्थानीय नागरिक घायल हो गए।

05/05/2020

नवादा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना, कहा- लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को छोड़ा बेसहारा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के अतिक्रमण और प्रवासी मजदूरों का मसला उठाया, जबकि तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया।

23/10/2020