Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

बेंजामिन नेतन्याहू ने 71वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी को दी बधाई

Saturday, January 25, 2020 19:35 PM
बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीफोन पर 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। नेतनयाहू ने प्रधानमंत्री को नव वर्ष की भी शुभकामनाएं दी। इस पर मोदी ने भी इजरायली प्रधानमंत्री को इस वर्ष बेहतर भविष्य की कामना की।

दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान आपसी सामरिक भागीदारी के महत्व पर जोर दिया और दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग की भावना पर प्रसन्नता व्यक्त की। मोदी ने कृषि, जल एवं स्टार्ट अप के क्षेत्र में उठाए गए कदमों पर बल दिया। दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के मामलों में विचार साझा किए और भविष्य की योजनाओं तथा विकास के संदर्भ में एक-दूसरे के साथ संपर्क बनाये रखने पर भी सहमति व्यक्त की।

यह भी पढ़ें:

अधीर रंजन बोले, वह है पाकिस्तानी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनका परिचय पाकिस्तानी के तौर पर करवाती हैं, वह कहना चाहते है वह पाकिस्तानी है।

16/01/2020

PM मोदी ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं, कहा- देशवासियों के लिए खुशियां और समृद्धि लेकर आए नया साल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को नूतन वर्ष 2021 की शुभकामनाएं दी और सभी के जीवन में बेहतर स्वास्थ्य, उल्लास और समृद्धि की कामना की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी है।

01/01/2021

दक्षिण कोरिया के नौसेना स्टेशन में विस्फोट के बाद एक की मौत, 3 घायल

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व में एक नौसेना स्टेशन पर एक पनडुब्बी पर मरम्मत के काम के दौरान दुर्घटनावश विस्फोट होने के बाद एक सैनिक की मौत हो गई और अन्य लापता हैं.

16/08/2016

कांग्रेस ने सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केन्द्र पर साधा निशाना

देश में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। ऐसे में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है।

15/02/2021

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर खींचतान जारी, संजय राउत ने फिर कहा- अगला सीएम शिवसेना का होगा

सीएम पद को लेकर बीजेपी-शिवसेना में खींचतान के चलते महाराष्ट्र में अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को एक बार फिर कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा।

05/11/2019

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा के लिए कर्नाटक से बने उम्मीदवार

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्यसभा के लिए चुनाव मैदान में उतारा है और उन्हें कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनके नाम को मंजूरी दी है।

05/06/2020

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कल आएंगे अयोध्या, रामलला के करेंगे दर्शन, सरयू आरती में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को सपरिवार राम की नगरी अयोध्या आकर रामजन्मभूमि में रामलला मंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। ठाकरे सपरिवार सरयू आरती में भी शामिल होंगे।

06/03/2020