Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

अमित शाह का बंगाल में 3 चरणों में 63-68 सीटें जीतने का दावा, कहा- हार देख बौखला गईं ममता दीदी

Friday, April 09, 2021 14:20 PM
अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी पर साधा निशाना।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तीन चरण का चुनाव हो चुका है और 10 अप्रैल को चौथे चरण का मतदान होगा। मतदान से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा को बंगाल की जनता का अप्रत्याशित समर्थन मिला है। हमारे एक आकलन के हिसाब से इन 3 चरणों में भाजपा 63-68 सीट जीत रही है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की निराशा उनके व्यवहार और भाषणों से साफ दिखाई ​देती है। राज्य की मुख्यमंत्री और राजनीतिक दल की अध्यक्ष ये कहती हैं कि केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) का घेराव कर लो। मैंने ऐसा दृश्य अपने राजनीतिक जीवन में कभी नहीं देखा। वो आरोप लगा रही हैं कि गृह मंत्रालय के इशारे पर केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल चुनाव को प्रभावित कर रहा है। मैं दीदी को कॉमन सेंस की बात बताना चाहता हूं कि सीएपीएफ जब चुनाव के काम में लगता है तो गृह मंत्रालय का नियंत्रण नहीं होता है। पैरामिलिट्री फोर्स पर चुनाव आयोग का नियंत्रण होता है।

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला होना, हमारे प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला हुआ। गुरुवार को भवानीपुर में पुलिस स्टेशन में बैठे हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ। इन हमलों के खिलाफ टीएमसी के एक भी नेता की टिप्पणी नहीं आई। उनका मौन इशारा कर रहा है कि आप हिंसा करिए। शाह ने कहा कि जिस तरह ममता बनर्जी ने मुस्लिमों वोटरों से एकजुट होने की अपील की, वो बताता है कि टीएमसी का मुस्लिम वोटर भी इनसे शायद खिसक रहा है। ममताजी को यह डर सता रहा है, दीदी को चाहिए कि हार के कारणों का विश्लेषण करें, दीदी को समझना चाहिए कि बंगाल की जनता उनके खिलाफ है।

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने घुसपैठियों के नाम मतदाता सूची से कटवाने के लिए तीन बार संसद को परेशान किया था, आज वो ही ममता दीदी उनकी संरक्षक बनी हैं। लोग कैसे-कैसे बदलते हैं, मैं तो सोच भी नहीं सकता। शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद कोलकाता, उत्तर बंगाल के विकास, बंगाल की संस्कृति के लिए और बंगाल के समग्र विकास के लिए हम क्या करेंगे, इसका भी रोडमैप लेकर हम बंगाल की जनता के सामने आए हैं। सोनार बांग्ला अभियान कोलकाता से शुरू होगा। कोलकाता 'सिटी ऑफ जॉय' बनी रहेगी और हम इसे 'सिटी ऑफ फ्यूचर’ में बदलने के लिए भी काम करेंगे। हम ढांचागत मजबूती के लिए 22,000 करोड़ रुपए का कोलकाता विकास कोष बनाएंगे। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन की कमी को लेकर सवाल पर कहा कि वैक्सीन की कमी की जानकारी सही नहीं है। सभी राज्यों को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भ्रूण जांच कानून में ढील संबंधी अधिसूचना पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने गर्भ एवं भ्रूण जांच से संबंधित कुछ नियमों में ढील को लेकर सरकार की अधिसूचना पर रोक लगाने से सोमवार को इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि केंद्र सरकार समेत सभी पक्षों को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया।

15/06/2020

करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए लगाई बीस डॉलर की फीस करें माफ : अमरिन्दर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से करतारपुर गुरूद्वारे के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं पर लगाई बीस डॉलर की फीस माफ करने की अपील की है।

20/10/2019

चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का CBI को नोटिस, 7 दिन में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने की जमानत याचिका पर गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

12/09/2019

लॉकडाउन 4.0 के दिशानिर्देशों में बदलाव नहीं कर सकती राज्य सरकारें: गृह मंत्रालय

केंद्र सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन 4.0 को लेकर गृह मंत्रालय गाइडलाइन भी जारी कर चुका है। गाइडलाइन को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कोई भी राज्य सरकार या केन्द्र शासित प्रदेश लॉकडाउन 4.0 के दिशानिर्देशों को कम या उनमें बदलाव नहीं कर सकता है।

18/05/2020

आतंकवादी संगठन लश्कर के निशाने पर रविंद्र रैना

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तौएबा के निशाने पर है। खुफिया एजेंसियों को इस तरह की जानकारी मिली है।

05/12/2019

असम में इंटरनेट सेवा बहाल

असम में मोबाइल इंटरनेट सेवा 10 दिन तक बंद रहने के बाद शुक्रवार सुबह 0900 बजे बहाल कर दी गयी। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध-प्रदर्शन के दौरान ङ्क्षहसा भड़कने के बाद 11 दिसम्बर को यहां इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी थी।

20/12/2019

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 1.96 लाख से ज्यादा नए केस, 3511 मौतें, रिकवरी दर बढ़कर 89.26 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम हो रही है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 2 लाख से कम नए मामले सामने आए हैं और 3,511 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान संक्रमित होने वाले लोगों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही, जिससे रिकवरी दर बढ़कर 89.26 फीसदी हो गई।

25/05/2021