Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
भारत

विनय ने जेल में स्वयं को किया घायल

Thursday, February 20, 2020 15:50 PM
विनय शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। निर्भया दुष्कर्म एवं हत्या मामले के चारों दोषियों के फांसी टलने का विकल्प समाप्त होने लगा, तो अब वह नया हथकंडा अपनाने लगे हैं। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद चारों दोषियों में से एक विनय शर्मा ने जेल में दीवार पर मारकर स्वयं को घायल कर लिया है। जेल सूत्रों के मुताबिक विनय तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 3 में रह रहा है। चारों दोषियों पर प्रभारी वार्डन की कड़ी नजर रहती है, फिर भी विनय स्वयं को चोट पहुंचाने में सफल हो गया। वार्डन ने विनय को रोकने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह घायल हो चुका था। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे भेज दिया गया। सूत्रों ने कहा कि विनय ने जेल के ग्रिल में अपना हाथ फंसाकर फ्रैक्चर करने की भी कोशिश की। उसके वकील एपी सिंह ने कहा कि यह घटना हुई थी और विनय की मां ने उन्हें अगले दिन इसकी जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि गत विनय ने अपनी मां को पहचानने से भी इनकार कर दिया था। वकील ने कहा कि विनय की मानसिक अवस्था ठीक नहीं है और नया डेथ वॉरंट जारी होने के बाद से उसकी दिमागी हालत बिगड़ गई है। जेल अधिकारियों का कहना है कि विनय के साथ बातचीत में उसकी मानसिक अवस्था ठीक नहीं होने का कोई संकेत नहीं मिला। एक अधिकारी ने कहा कि नया डेथ वॉरंट जारी होने के बाद से जेल वार्डन और गार्ड के साथ चारों दोषियों का रवैया बेहद आक्रामक हो गया है। उनका व्यवहार बिल्कुल बदल गया है। उनका खान-पान पहले की तरह ही है। विनय और मुकेश सिंह ने खाने से जरूर इनकार कर दिया था, लेकिन बहुत मनाने के बाद मान गया।

निर्भया मामले के चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय और पवन में कोई भी आत्महत्या करने की कोशिश नहीं करे, इसके लिए 4 लोगों को उनकी निगरानी के लिए नियुक्त किया गया है। जेल सुरक्षाकर्मियों को 24 घंटे दोषियों की सेल में लगे सीसीटीवी कैमरों पर पर नजर रखने को कहा गया है। साथ ही उनके सेल के बाहर गार्ड भी तैनात हैं। जेल के दूसरे कैदियों के साथ इनका संपर्क बेहद सीमित कर दिया गया है, ताकि किसी कैदी का इनके साथ भावनात्मक रिश्ता न बन जाए। निर्भया मामले के चारों दोषियों के लिए पटियाला हाउस अदालत ने तीसरा डेथ वारंट जारी किया। चारों को तिहाड़ जेल में फांसी दी जायेगी।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जेपी नड्डा ने संभाला कार्यभार

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यभार संभाल किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, केन्द्र सरकार के मंत्रियों एवं विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया।

18/06/2019

हरियाणा का 'दंगल': भाजपा आगे और कांग्रेस दूसरे नंबर पर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से चल रही है। कुल 90 सीटों पर वोटों की मतगणना चल रही है।

24/10/2019

दिल्ली में अनाज मंडी में आग से 43 लोगों की मौत, 10-10 लाख मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में एक चार मंजिला इमारत में रविवार सुबह भीषण आग लग गयई, जिसमें कम से कम 43 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

08/12/2019

मायावती की केंद्र से कोरोना वैक्सीन के लिए उम्र सीमा हटाने की मांग, कहा- ऑक्सीजन सप्लाई पर भी दें ध्यान

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कोरोना के वैक्सीन पर केंद्र सरकार से फिर से विचार करने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि दूसरी लहर में युवा भी इसकी चपेट में आ रहे हैं, इसलिए सभी को वैक्सीन लगाने की छूट दी जानी चाहिए।

19/04/2021

पराली का समाधान है बायो डी कंपोजर : केजरीवाल

वेपकॉस की रिपोर्ट में लिखा है कि पराली का बायो डी-कंपोजर समाधान है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से पराली के समाधान के लिए दी गई बायो डी-कंपोजर तकनीक दी गई।

13/09/2021

गुजरात में सीवरेज टैंक की सफाई कर रहे सात मजदूरों की दम घुटने से मौत

गुजरात के वडोदरा में होटल की सीवेज टैंक की सफाई कर रहे सात मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। दमकल विभाग ने सीवेज में फंसे मजदूरों के शवों को बाहर निकाला।

15/06/2019

संसदीय शोध के लिए 'राज्य सभा शोध और अध्ययन योजना' की शुरूआत

संसद के उच्च सदन ने संसदीय संस्थानों के कामकाज, सामाजिक आर्थिक बदलाव में कानूनों की भूमिका और विभिन्न संसदीय समितियों के प्रभावों के बारे में शोध तथा अध्ययन के लिए 'राज्य सभा शोध और अध्ययन योजना' की शुरूआत की है।

12/08/2019