Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर 7 जनवरी तक बढ़ाया गया प्रतिबंध, नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

Wednesday, December 30, 2020 13:20 PM
हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोविड-19 वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध 7 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से या वहां से होकर आने वाली उड़ानों के देश में उतरने पर लगाया गया अस्थाई प्रतिबंध 7 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसके बाद धीरे-धीरे उड़ाने शुरू की जाएंगी, जिसके तौर तरीकों के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण के तेजी से फैलने के मद्देनजर सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर 22 दिसंबर की आधी रात से 31 दिसंबर तक के लिए पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था। भारत के अलावा कई अन्य देशों ने भी ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया था।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस का BJP पर रक्षा सौदे में घोटाले का आरोप, कहा- उसका राष्ट्रवाद महज ढपोरशंख

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर रक्षा सौदे में घोटाले का आरोप लगाया है। उसके पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण तथा उसकी सहयोगी समता पार्टी की नेता जया जेटली को रक्षा खरीद में भ्रष्टाचार के कारण मिली सजा से साफ हो गया है कि भाजपा सरकार में जवाबदेही तथा पारदर्शिता नहीं है।

31/07/2020

आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को बनाया दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रभारी

आम आदमी पार्टी ने अगले वर्ष के शुरु में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

26/09/2019

कृषि विधेयक राज्यसभा में पेश, भाजपा ने बताया ऐतिहासिक, कांग्रेस ने कहा- ये बिल किसानों का डेथ वारंट

कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रविवार को राज्यसभा में कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक 2020 पेश करते हुए कहा कि दोनों विधेयक ऐतिहासिक है जिन्हें लोकसभा पारित कर चुकी है।

20/09/2020

कोरोना अपडेट: देश में 42533 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 1373 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 42533 मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 1373 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 29453 एक्टिव केस हैं।

04/05/2020

सिटिजनशिप बिल पर बोले शशि थरूर, कहा- विधेयक पारित होने पर गांधी के विचारों पर होगी जिन्ना के विचारों की जीत

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक का पारित होना निश्चित तौर पर महात्मा गांधी के विचारों पर मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों की जीत होगी। धर्म के आधार पर नागरिकता देने से भारत पाकिस्तान का हिंदुत्व संस्करण बनकर रह जाएगा।

08/12/2019

सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन का मामला, SC ने कहा- महिलाओं के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया भेदभावपूर्ण

सुप्रीम कोर्ट ने सेना में महिला अधिकारियों के स्थाई कमीशन की याचिका पर फैसला दिया है। कोर्ट ने सेना को निर्देश दिया है कि वह दो महीने में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन दे।

25/03/2021

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को दिया ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया है।

11/03/2021