Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ा प्रतिबंध

Saturday, June 27, 2020 10:00 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक बढ़ा दिया है। महानिदेशालय के शुक्रवार को जारी सर्कुलर में कहा गया कि नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई की रात 11.59 बजे तक जारी रहेगा। इसमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के देश में उतरने और यहां से उड़ान भरने, दोनों पर रोक रहेगी। यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय मालवाहक विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों पर लागू नहीं होगा। देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 22 मार्च से ही प्रतिबंध है।

घरेलू यात्री उड़ानों पर भी 25 मार्च से प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन 25 मई से घरेलू उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू हो गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए गंतव्य देश का इसके लिए सहमत होना जरूरी है। साथ ही घरेलू स्तर पर उड़ानों की संख्या कोविड-19 से पहले की तुलना में 50-55 प्रतिशत पर पहुंचने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा ताकि विदेशों से आने वाले यात्रियों को किसी बड़े हवाई अड्डे पर उतरने के बाद आगे की यात्रा में परेशानी न हो।
 

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 22.68 लाख के पार, अब तक 45257 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना की भयावह होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 53 हजार से अधिक नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 22.68 लाख से अधिक हो गयी।

11/08/2020

मॉब लिंचिग को लेकर पीएम को ओपन लेटर लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ FIR दर्ज

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीते दिनों ओपन लेटर लिखने वाले 49 सेलेब्रिटीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें इतिहासकार रामचंद्र गुहा, फिल्म निर्देशक मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और अपर्णा सेन के नाम भी शामिल हैं।

05/10/2019

मोदी कैबिनेट ने सरकारी कर्मचारियों के लिए 'कर्मयोगी योजना' को दी मंजूरी, जम्मू-कश्मीर के लिए राजभाषा विधेयक लाने को भी मंजूरी

केंद्र सरकार ने देश के 2 करोड़ से अधिक सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्यक्षमता एवं दक्षता बढ़ाने के लिए उद्देश्य से 'राष्ट्र के लिए कर्मयोगी' मिशन की घोषणा की, जिसके तहत प्रशिक्षण की संरचना में व्यापक बदलाव किया गया है।

02/09/2020

जम्मू-कश्मीर को आत्मनिर्भर बनाना सरकार की प्राथमिकता, अनुच्छेद 370 हटने के बाद तेजी से विकास: शाह

सरकार ने जम्मू कश्मीर को खुशहाल और आत्मनिर्भर बनाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। गृहमंत्री अमित ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में तेजी से विकास कार्य हो रहा है।

13/02/2021

भाजपा नेता सहित तीन की गोली मारकर हत्या

झारखंड में खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के हेटगोवा गांव में अपराधियों ने भारतीय जनता पार्टी नेता मागो मुंडू तथा उनकी पत्नी और पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी तथा एक अन्य महिला को घायल कर दिया।

23/07/2019

राजनाथ सिंह का पाकिस्तान को दो-टूक जवाब, कहा- अब सिर्फ PoK पर होगी बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दो-टूक जवाब दिया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान से तब तक बातचीत नहीं होगी, जब तक वह आतंकवाद पर रोक नहीं लगा देता है और अगर अब बातचीत हुई तो सिर्फ पीओके पर होगी।

18/08/2019

जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आयोगों को समाप्त करने के खिलाफ याचिका, रोक लगाने की मांग

जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आयोगों को समाप्त किए जाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ता ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगाने की मांग की है।

25/10/2019