Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
भारत

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ा प्रतिबंध

Saturday, June 27, 2020 10:00 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक बढ़ा दिया है। महानिदेशालय के शुक्रवार को जारी सर्कुलर में कहा गया कि नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई की रात 11.59 बजे तक जारी रहेगा। इसमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के देश में उतरने और यहां से उड़ान भरने, दोनों पर रोक रहेगी। यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय मालवाहक विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों पर लागू नहीं होगा। देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 22 मार्च से ही प्रतिबंध है।

घरेलू यात्री उड़ानों पर भी 25 मार्च से प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन 25 मई से घरेलू उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू हो गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए गंतव्य देश का इसके लिए सहमत होना जरूरी है। साथ ही घरेलू स्तर पर उड़ानों की संख्या कोविड-19 से पहले की तुलना में 50-55 प्रतिशत पर पहुंचने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा ताकि विदेशों से आने वाले यात्रियों को किसी बड़े हवाई अड्डे पर उतरने के बाद आगे की यात्रा में परेशानी न हो।
 

यह भी पढ़ें:

अशोक गहलोत ने मनमोहन सिंह के शपथ-ग्रहण समारोह में लिया भाग

राज्यसभा सभापति एम. वैंकेया नायडु ने डॉं. सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

23/08/2019

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भाजपा में शामिल, दिग्विजय के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

मालेगांव विस्फोट मामले में लंबे समय तक कानूनी प्रक्रिया का सामना कर चुकीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के भारतीय जनता पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल होने के बाद अब उन्हें भोपाल संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी घोषित किए जाने की संभावनाएं और प्रबल हो गई हैं।

17/04/2019

निर्दलीय विधायकों का समर्थन लेने में जुटी भाजपा, खट्‌टर ने कहा, सरकार बनाने जा रहे हैं

इस बीच खट्‌टर ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से दिल्ली में मुलाकात कर प्रदेश के सियासी घटनाक्रम की जानकारी दी।

25/10/2019

इजराइल के पीएम ने मोदी को दी बधाई, कहा, बहुत बढ़िया मेरे दोस्त

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

23/05/2019

दिल्ली में और बिगड़े हालात

दिल्ली के विभिन्न हिस्सों विशेषकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर तीसरे दिन भी हिंसा हुई। हालात बिगड़ते देख चांदबाग, करावल नगर, मौजपुर और जाफराबाद में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

26/02/2020

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को सिंचाई घोटाले में मिली क्लीनचिट

70 हजार करोड़ के घोटाले में पवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्लीनचिट दे दी है।

25/11/2019

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: पुलिस एनकाउंटर की जांच करने पहुंचा मानवाधिकार आयोग का दल

हैदराबाद के बाहरी इलाके में महिला पशु चिकित्सक की गैंगरेप के बाद जलाकर हत्या करने के चार आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का एक दल हैदराबाद पहुंचा। यह दल जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

07/12/2019