Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

यस बैंक पर अस्थाई पाबंदी

Friday, March 06, 2020 10:30 AM
लोगो

नई दिल्ली। सरकार ने निजी क्षेत्र के यस बैंक पर 30 दिन की अस्थाई रोक लगाते हुए इस दौरान खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा 50 हजार रुपए तय कर दी है। आरबीआई ने बैंक के निदेशक मंडल को भंग कर दिया है और प्रशासक नियुक्त कर दिया है। वित्त मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, यह रोक जारी रहेगी।

इस पूरी अवधि में खाताधारक महिने में 50 हजार रुपए से अधिक नहीं निकाल सकेंगे। यदि किसी खाताधारक के इस बैंक में एक से अधिक खाते हैं तब भी वह कुल मिलाकर 50 हजार रुपए ही निकाल सकेगा। रिजर्व बैंक के आवेदन पर वित्त मंत्रालय ने यह अधिसूचना जारी की है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

यूपी में स्ट्रॉंग रूम के बाहर तंबू डाल सपा-बसपा के कार्यकर्ता कर रहे ईवीएम की निगरानी

ईवीएम को मतगणना स्थलों तक पहुंचाने में गड़बड़ी और उनके दुरुपयोग को लेकर कई शिकायतें मिली है।

22/05/2019

मुंबई में भारी बारिश से सड़कों और रेलवे ट्रैक्स पर भरा पानी

मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। हिंदमाता इलाके में जलभराव होने के कारण लोगों को पानी में होकर गुजरना पड़ रहा है।

24/07/2019

ट्रैक्टर रैली के हिंसा में 86 पुलिसकर्मी हुए घायल

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने विभिन्न थानों में 22 प्राथमिकी दर्ज कर एक सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

27/01/2021

बालाकोट एयरस्ट्राइक को 2 साल, राजनाथ और शाह ने वायु सेना के यौद्धाओं की बहादुरी को किया सलाम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर वायु सेना की कार्रवाई के दो वर्ष पूरे होने के मौके पर वायु सेना के यौद्धाओं को नमन किया है।

26/02/2021

IIT खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में मोदी ने छात्रों को दिया सेल्फ थ्री का मंत्र, बोले- आत्मविश्वास से आगे बढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा कि जीवन के जिस मार्ग पर अब आप आगे बढ़ रहे हैं, उसमें निश्चित तौर पर आपके सामने कई सवाल भी आएंगे। इन सवालों का उत्तर है सेल्फ थ्री। इनमें सेल्फ अवेयरनेस, सेल्फ कॉन्फिडेंस और सेल्फलेसनेस है। आप अपने सामर्थ्य को पहचानकर आगे बढ़ें, पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ें, निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ें।

23/02/2021

सूरत में 14 मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी आग, करोड़ों रुपयों के नुकसान की आशंका

गुजरात के सूरत शहर में एक बहुमंजिली इमारत में आग लग गयी। डिवीजन अग्निशमन अधिकारी अशोक आर सालुंके ने यूएनआई को बताया कि शहर के कडोदरा इलाके में पूना-कुंभारिया रोड पर स्थित 14 मंजिली व्यावसायिक इमारत रघुवीर सीलीयम में लगी आग को बुझाने के लिए 50 से अधिक अग्निशमन वाहन लगाये गये।

21/01/2020

यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा निरस्त, 10वीं और 11वीं क्लास के नंबर के आधार पर तैयार होगा रिजल्ट

सीबीएसई का अनुसरण करते हुए योगी सरकार ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं कक्षा की परीक्षा निरस्त करने की औपचारिक घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक में कहा कि कोविड महामारी की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

03/06/2021