Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सेंट्रल विस्टा परियोजना का काम रोकने की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोना महामारी के प्रकोप के दौरान केन्द्रीय विस्टा परियोजना का काम रोकने संंबंधी याचिका पर सोमवार को फैसला सुरक्षित रख लिया। मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की खंडपीठ अनुवादक अन्या मल्होत्रा और इतिहासकार एवं वृत्त चित्र निर्माता सोहेल हाशमी की आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रपत्र की अवहेलना करते हुए केन्द्रीय विस्टा परियोजना पर जारी काम को रोकने संबंधी याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

18/05/2021

कोरोना संकट में लॉकडाउन के चलते डिप्रेशन के मामलों में तेजी, मनोरोग बढ़ने का खतरा

कोरोना वायरस और इसकी वजह से जारी लॉकडाउन के कारण दुनिया भर में अवसाद (डिप्रेशन) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यदि समय पर कदम नहीं उठाया गया तो मनोरोगों में बड़ी तेजी देखी जा सकती है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी एक पॉलिसी ब्रीफ में कहा गया कि आने वाले महीनों में मानसिक बीमारियों के तेजी बढ़ने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए।

14/05/2020

श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार सुप्रीम कोर्ट ने रखा बरकरार

सुप्रीम कोर्ट ने केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रबंधन पर त्रावणकोर के पूर्ववर्ती राजपरिवार के अधिकार को सोमवार को बरकरार रखा। न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने त्रावनकोर रॉयल परिवार की अपील मंजूर कर ली। राज परिवार ने केरल हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी।

13/07/2020

पश्चिम बंगाल में दो टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। इनके घर में बम फेंककर उनकी हत्‍या की गई।

15/06/2019

मोदी सरकार ने बेच दिया ईमान : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय मुद्रीकरण योजना को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया। गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय हितों के संरक्षण की बात करने वाली इस सरकार ने अपना ईमान भी बेच दिया है।

25/08/2021

मुंबई, जयपुर और बिहार के बाद पंजाब में कोरोना वायरस की दस्तक, PGI में भर्ती संदिग्ध मरीज

पंजाब में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया है। पंजाब के मोहाली में कोराना वायरस के एक संदिग्ध युवक को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

28/01/2020

1 जून से महंगा होगा हवाई सफर, सरकार ने 13 से 16 फीसदी तक बढ़ाया न्यूनतम किराया

अब हवाई यात्रा करने वालों को अपनी जेब और ढीली करनी पड़ेगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हवाई किराए में बढ़ोतरी की है। नई दरें आने वाली एक जून से लागू होंगी। केंद्रीय मंत्रालय ने हवाई किराए की न्यूनतम सीमा को 13 से 16 फीसदी तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।

29/05/2021