Dainik Navajyoti Logo
Monday 10th of August 2020
 
भारत

पश्चिम बंगाल में दो की हत्या, भाजपा नेता भारती घोष के काफिले पर किया हमला

Sunday, May 12, 2019 16:40 PM

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनायें भी मतदाताओं के उत्साह को कम करने में नाकाम रही हैं। सत्रहवीं लोकसभा के लिए रविवार को छठे चरण में आठ सीटों पर मतदाताओं ने अपने  मताधिकार का प्रयोग किया। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान संपन्न कराया जाना है।  इससे पहले पांच चरणों के मतदान में भी मतदाताओं ने हिंसा की परवाह नहीं करते हुए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। निर्वाचन अधिकारियों के अनुसार तामलुक  में सबसे अधिक 73.51 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं।  सबसे कम 68.02 प्रतिशत मतदान बांकुरा में हुआ है। कांठी में 69.79, घाटल में 71.45, झारग्राम में 70.14,  मेदिनीपुर में 68.78, पुरुलिया में 70.48 और विष्णुपुर  में 71.79 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुर्कोणीय मुकाबला है। मतदान के शुरुआती दौर में बहुत से स्थानों पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की रिपोर्ट मिली।

चुनावी हिंसा की एक अन्य घटना में पूर्वी मेदिनीपुर जिले में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गयी जिससे वे घायल हो गये। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी जिले में तृणमूल कांग्रेस का एक  कार्यकर्ता मृत पाया गया। इस बीच घाटल से भाजपा उम्मीदवार भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी एवं किसी समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विश्वसनीय सहयोगी रहीं भारती घोष पर सुबह एक  मतदान केंद्र के समीप लोगों के समूह ने हमला कर दिया और उनकी कार को  क्षतिग्रस्त कर दिया। घोष ने आरोप लगाया कि उनके मतदान एजेंटों को  बूथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गयी।

उन्होंने कहा कि मैं एक उम्मीदवार हूं। मुझ पर हमला किया किया। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि वे घोष के एजेंट को  बूथ के अंदर जाने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि भाजपा सदस्यों ने उनके  पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है। इस बीच चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि वे घोष के खिलाफ उन  शिकायतों का गौर करेंगे, जिनमें मोबाइल कैमरे के साथ बूथ में प्रवेश करने  का आरोप लगाया गया है।

 

यह भी पढ़ें:

जम्मू में मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।

30/05/2020

सोनिया गांधी और गहलोत के करीबी केसी वेणुगोपाल की राजस्थान से हो सकती है राज्यसभा में एंट्री

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल राजस्थान से संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भेजे जा सकते हैं। इससे पहले पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता मनमोहन सिंह को भी राज्यसभा में भेजा था।

19/02/2020

मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन नहीं : आयोग

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में किए गए रोड शो के दौरान किसी प्रकार की आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से साफ इनकार किया है।

24/04/2019

राहुल गांधी का केंद्र पर आरोप, कहा- किसी भी संकट पर मेरी सलाह सुनने को तैयार नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार किसी भी संकट को लेकर उनकी चेतावनी पर गौर करने को तैयार नहीं है और देश की जनता को खतरे में डाल रही है।

24/07/2020

यूपी में भारी बवाल, फायरिंग में 5 की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में उग्र प्रदर्शन हुए। उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई।

21/12/2019

कोरोना अपडेट: देश में 31787 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 1008 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 31,787 मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 1008 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 22982 एक्टिव केस हैं।

29/04/2020

CAA को लेकर स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना, कांग्रेस पर लगाया छात्रों को भड़काने का आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि वे सीएए को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर देश का विभाजन करने के लिए विश्वविद्यालय के छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया।

10/01/2020