Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
भारत

पश्चिम बंगाल में दो की हत्या, भाजपा नेता भारती घोष के काफिले पर किया हमला

Sunday, May 12, 2019 16:40 PM

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनायें भी मतदाताओं के उत्साह को कम करने में नाकाम रही हैं। सत्रहवीं लोकसभा के लिए रविवार को छठे चरण में आठ सीटों पर मतदाताओं ने अपने  मताधिकार का प्रयोग किया। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान संपन्न कराया जाना है।  इससे पहले पांच चरणों के मतदान में भी मतदाताओं ने हिंसा की परवाह नहीं करते हुए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। निर्वाचन अधिकारियों के अनुसार तामलुक  में सबसे अधिक 73.51 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं।  सबसे कम 68.02 प्रतिशत मतदान बांकुरा में हुआ है। कांठी में 69.79, घाटल में 71.45, झारग्राम में 70.14,  मेदिनीपुर में 68.78, पुरुलिया में 70.48 और विष्णुपुर  में 71.79 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुर्कोणीय मुकाबला है। मतदान के शुरुआती दौर में बहुत से स्थानों पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की रिपोर्ट मिली।

चुनावी हिंसा की एक अन्य घटना में पूर्वी मेदिनीपुर जिले में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गयी जिससे वे घायल हो गये। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी जिले में तृणमूल कांग्रेस का एक  कार्यकर्ता मृत पाया गया। इस बीच घाटल से भाजपा उम्मीदवार भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी एवं किसी समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विश्वसनीय सहयोगी रहीं भारती घोष पर सुबह एक  मतदान केंद्र के समीप लोगों के समूह ने हमला कर दिया और उनकी कार को  क्षतिग्रस्त कर दिया। घोष ने आरोप लगाया कि उनके मतदान एजेंटों को  बूथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गयी।

उन्होंने कहा कि मैं एक उम्मीदवार हूं। मुझ पर हमला किया किया। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि वे घोष के एजेंट को  बूथ के अंदर जाने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि भाजपा सदस्यों ने उनके  पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है। इस बीच चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि वे घोष के खिलाफ उन  शिकायतों का गौर करेंगे, जिनमें मोबाइल कैमरे के साथ बूथ में प्रवेश करने  का आरोप लगाया गया है।

 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पियो ने पीएम मोदी से की मुलाकात

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर द्विपक्षीय मसलों पर बातचीत की।

26/06/2019

गृहमंत्री ने कर्नाटक में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण

अमित शाह ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों बेलगावी और बागलकोट जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और कहा कि केन्द्र सरकार इस गंभीर प्राकृतिक आपदा के लिए अधिक से अधिक सहायता प्रदान करेगी।

11/08/2019

पाकिस्तान कश्मीर पर अवैध कब्जा होने का तथ्य नहीं बदल सकता : भारत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय की कोशिशों और इस दिशा में एक अधिसूचना जारी किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि नाम बदलने से यह तथ्य नहीं बदल जाएगा कि उसने भारत के हिस्से पर अवैध कब्जा किया हुआ है।

19/12/2019

मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, नेपाल के नेताओं से फोन पर की बात, नये साल की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव और नेपाल के नेताओं को टेलीफोन करके नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और भारत की 'पड़ोसी प्रथम' नीति तथा सभी मित्र देशों के प्रति शांति सुरक्षा समृद्धि एवं प्रगति के साझा विजन के प्रतिबद्धता व्यक्त की।

01/01/2020

पश्चिम बंगाल में 'बुलबुल' के कारण तबाही का मंजर, 2 मरे, कई लापता

भीषण चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' के भारत-बांग्लादेश तट पर पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों और सुंदरवन के पास बकहाली, नामखाना, काकद्वीप और सागरद्वीप में चारों ओर तबाही का मंजर है।

10/11/2019

9 राज्यों की 72 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, मैदान में 945 प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव-2019 के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल का होगा, जिसमें 9 राज्यों की 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

28/04/2019

अब भारतीय दवा कंपनियों पर अमेरिका में मंडरा रहा बड़ा खतरा

भारत की दवा कंपनियों को पेटेंट कानून के तहत मुकदमे झेलने की तो आदत सी हो गई है, लेकिन चिंता की बात यह है कि अब इनके खिलाफ क्लास ऐक्शन सूट्स, ऐंटी-ट्रस्ट सूट्स और विसल ब्लोअर सूट्स जैसे तमाम तरह के मुकदमों की बाढ़ सी आने लगी है।

20/04/2019