Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

देश की अखंडता के साथ नहीं होगा समझौता : सिन्हा

Sunday, July 04, 2021 11:40 AM
मनोज सिन्हा (फाइल फोटो)

जम्मू। देश की क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं होगा। इसे चुनौती देने वालों को कानून का सामना करना पड़ेगा। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि परिसीमन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे।

सिन्हा ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक निकाय है। स्वतंत्र तौर से निर्णय ले सकता है। चुनाव आयोग ही चुनावों की घोषणा करेगा। उन्होंने कहा कि हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए तैयार हैं। स्थिति नियंत्रण में है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

PM मोदी ने विपक्षी सदस्यों की टिप्पणियों पर जताया रोष, कहा- संसद और संविधान का कर रहे हैं अपमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कागज फाड़ने और विधेयकों के पारित किए जाने को लेकर विपक्षी सदस्यों की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर रोष व्यक्त किया है।

03/08/2021

वैष्णो देवी का दरबार भक्तों के लिए खुला, रोजाना 2000 भक्तों को दर्शन की इजाजत

कोरोना वायरस के संकट के कारण वैष्णो देवी को बंद कर दिया गया था। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मां वैष्णो देवी की यात्रा को शुरू करने की अनुमति दे दी है।

16/08/2020

तीन तलाक निषेध कानून का विरोध तुष्टीकरण की राजनीति : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तीन तलाक निषेध करने वाले कानून का विरोध कर रही कांग्रेस और अन्य राजनीतिक पार्टियों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ये वोट बैंक की राजनीति करने के लिए तुष्टीकरण की नीति पर चल रहे हैं।

19/08/2019

लॉकडाउन के नियमों एवं प्रतिबंधों की पालना सख्ती से करवाएं राज्य: केन्द्र

केन्द्र सरकार ने भले ही सोमवार से देशभर में खेती-किसानों, ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों एवं वनोपज समेत कई क्षेत्रों में लॉकडाउन से विशेष छूट दी हो, लेकिन कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर खासी सतर्क है। केन्द्र ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों एवं प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराएं।

20/04/2020

रूस के सुदूर क्षेत्र के विकास में भारत होगा विश्वसनीय भागीदार : मोदी

भारत और रूस अंतरराष्ट्रीय व्यापार और वाणिज्य के लिए उत्तरी समुद्री मार्ग खोलने में भागीदार होंगे

03/09/2021

चक्रवाती तूफान ताउते के लिए जारी किया रेड अलर्ट

गुजरात के समुद्र तट से चक्रवाती तूफान ताउते टकराएगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुजरात और दीव तटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

17/05/2021

पेट्रोल-डीजल की घटती कीमतों का लाभ आम जनता को दें सरकार: कांग्रेस

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि दुनिया के बाजार में पेट्रोल-डीजल की घटती कीमतों का लाभ देश की आम जनता को दिया जाना चाहिए। पार्टी का कहना है कि पेट्रोल उत्पादों की कीमतें आज बहुत नीचे चली गई हैं। ऐसे में इसका लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। लेकिन केन्द्र सरकार ने इस बारे में अभी तक कोई पहल नहीं की है।

06/04/2020