Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

असम में 7 जिलों में बाढ़ से करीब 1.95 लाख लोग प्रभावित, राहत और बचाव कार्य जारी

Wednesday, May 27, 2020 14:50 PM
फाइल फोटो।

गुवाहाटी। असम में बाढ़ से हालात बिगड़ते ही जा रहे है और ब्रह्मपुत्र नदी समेत अन्य प्रमुख नदियों के उफान पर आने से राज्य में करीब 1.95 लाख लोग प्रभावित हो गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि राज्य के सात जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। बयान के अनुसार राज्य में आधिकारिक तौर पर करीब 1,94,916 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए है जिसमें से गोलपारा जिले में अकेले 1 लाख 60 हजार से अधिक लोग प्रभावित हैं।

राज्य में ब्रह्मपुत्र समेत दो अन्य नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। बाढ़ के कारण गोलपारा और तिनसुकिया जिले में करीब 9 हजार लोगों को राहत शिविरों में स्थांतरित किया गया हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की सहायता से स्थानीय प्रशासन द्वारा बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में जल्द शुरु होगी इंटरनेट सेवा : शाह

सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि कश्मीर, विशेष रुप से घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और क्षेत्र में जल्दी ही इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी।

20/11/2019

चौधरी चरण सिंह ने किसानों की मजबूती के लिए हमेशा अथक प्रयास किये: नरेन्द्र मोदी

चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद करता हूं। जब भी मेहनती किसानों के अधिकारों की रक्षा करने की बात आई, तो चरण सिंह ने हाशिए पर रहने वाले किसानों के सशक्तिकरण के लिए अथक प्रयास किये

23/12/2019

महाराष्ट्र: कंगना रनौत से जुड़े विवाद को लेकर गृहमंत्री अनिल देशमुख को फिर मिली धमकी

अभिनेत्री कंगना रनौत से जुड़े विवाद को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को एक बार फिर धमकी भरे कॉल आए हैं। देशमुख के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि देशमुख को यह फोन बुधवार तड़के 6 बजे आया था। इससे पहले मंगलवार को किसी अन्य व्यक्ति ने भी फोन कर धमकी दी थी।

09/09/2020

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.19 लाख के पार, अब तक 20160 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामले दो दिन तक 24 हजार से अधिक रहने के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान इसमें कुछ कमी आयी है, लेकिन इस अवधि में 467 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 20 हजार के पार हो गयी है।

07/07/2020

मनोहर लाल खट्‌टर दूसरी बार बने हरियाणा के मुख्यमंत्री, दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री

रविवार को खट्‌टर ने मुख्यमंत्री पद के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

28/10/2019

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, समारोह में शामिल हो सकते हैं PM मोदी

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय से संकेत दिए गए हैं कि वह पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास अयोध्या पहुंचेंगे और अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन संपन्न कराएंगे।

19/07/2020

उत्तर भारतीय भी जबरन थोपी गई हिन्दी स्वीकार नहीं करेंगे : रजनीकांत

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने बुधवार को कहा कि देश के विकास के लिए एक सामान्य भाषा की आवश्यकता है, लेकिन दुर्भाग्य से भारत जैसे विशाल देश में यह संभव नहीं है।

18/09/2019