Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है: अशोक गहलोत

Thursday, October 17, 2019 09:15 AM
मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत व साथ मौजूद अन्य नेता।

मुंबई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। बीजेपी मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़कर दिखाए। उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस की जीत का दावा किया। गहलोत इन दिनों महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार कर रहे है। बुधवार को मुंबई में कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विकल्प नहीं हो सकता। अभी जो शासन में है, उनका लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। मोदी व ट्रंप मामले पर गहलोत ने कहा कि ट्रंप ने मोदी को राष्ट्रपिता कहा, मोदी को उन्हें टोकना चाहिए था।

गहलोत ने कहा कि एनएसएसओ के आंकड़े चुनाव से पहले छिपाए गए, चुनाव के बाद ही सामने लाए गए। देश की डेमोक्रेसी खतरे में है। पार्टी की विचारधारा को लेकर प्रचार किया जाना चाहिए। भावनात्मक मुद्दों पर प्रचार नहीं होना चाहिए। 70 साल में कांग्रेस लोकतंत्र को जिंदा नहीं रखती तो मोदीजी प्रधानमंत्री नहीं बनते। भाजपा का लोकतंत्र पर यकीन नहीं है, यह फासिस्ट है। मोदीजी 2014 के चुनावी वादों की बात नहीं करते, उनका क्या हुआ। अयोध्या मामले में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह न्यायालय में विचाराधीन मामला है, इसलिए अभी टिप्पणी करना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कई जगहों पर चुनावी सभाएं की और जनसम्पर्क कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने मुंबई कांग्रेस के सोशल मीडिया रूम का भी अवलोकन किया और टीम के सदस्यों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें:

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर लगाया कोरोना मृतकों की संख्या छुपाने का आरोप

दिल्ली के पूर्व मंत्री एवं कभी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निकट सहयोगी रहे मिश्रा ने बुधवार को फिर दावा किया कि राजधानी में वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या सरकार के आंकड़ों की तुलना में कहीं अधिक हैं और वह सरकार को सच बताने पर विवश कर देंगे।

13/05/2020

महाराष्ट्र: महाड में इमारत हादसे में अब तक 2 की मौत, करीब 20 के मलबे में दबे होने की आशंका

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे रायगढ़ जिले के महाड शहर में सोमवार शाम को 5 मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है और अब भी करीब 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

25/08/2020

हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने न्याय मिलने तक अस्थि विसर्जन से किया इनकार

उत्तर प्रदेश में हाथरस के पीड़ित परिवार ने कहा है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा वे अपनी बेटी की अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे। पीड़िता के पिता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने कोर्ट के आदेश पर अपना बयान दर्ज कराया है।

13/10/2020

कोरोना वायरस: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 29.05 लाख के पार, अब तक 54849 लोगों की गई जान

देश में कोरोना महामारी के एक दिन में रिकार्ड 62 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए है। संक्रमण के 68 हजार से अधिक नये मामलों के कारण सक्रिय मामले भी बढ़े है।

21/08/2020

मासूम के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले को फांसी

आठ साल की मासूम के दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में भोपाल कोर्ट ने पैतीस साल के विष्णु बामोरे को फांसी की सजा सुनाई है।

12/07/2019

ईमानदार टैक्सपेयर्स को PM मोदी की सौगात, 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट' प्लेटफॉर्म का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि ईमानदार करदाता की राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका है और जब ईमानदार करदाता का जीवन आसान बनता है, वह आगे बढ़ता है तो देश विकास करता है तथा आगे भी बढ़ता है। मोदी ने 21वीं सदी की नई कर व्यवस्था का 'पारदर्शी कराधान-ईमानदार का सम्मान' प्लेटफॉर्म का लोकार्पण करते हुए कहा कि देश में चल रहा ढांचागत सुधार का सिलसिला आज एक नए पड़ाव पर पहुंचा है।

13/08/2020

अयोध्या मामला: 'खम्भों में श्रीकृष्ण, शिव तांडव और श्रीराम के बाल रूप की तस्वीर नजर आती हैं'

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय में सातवें दिन सुनवाई हुई, जिसमें प्रमुख पक्षकार रामलला विराजमान ने विवादित जमीन के नक्शे और फोटो दिखाते हुए कहा कि सिर्फ नमाज अदा करने से वह जगह मस्जिद की नहीं हो जाती।

16/08/2019