Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
भारत

सावंत ने की केन्द्र सरकार से इस्तीफे की घोषणा

Monday, November 11, 2019 11:25 AM
अरविंद सावंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी से खींचातानी के बीच केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार में शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा की।

सावंत ने ट्विटर पर कहा कि वह अपने पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा के चुनाव में भाजपा एवं शिवसेना में एक फार्मूले पर सहमति बनी थी और दोनों पक्ष आश्वस्त थे लेकिन भाजपा का इस फार्मूले से मुकरना चौंकाने वाली बात है। शिवसेना का पक्ष सत्य का है और भाजपा का असत्य का है। सावंत ने इस बारे में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 98.84 लाख के पार, अब तक करीब 94 लाख मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में इस बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 94 लाख के करीब पहुंच गई है तथा सक्रिय मामले निरंतर कम हो रहे हैं और इनकी दर 3.57 फीसदी रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 27,071 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 98.84 लाख हो गई है।

14/12/2020

झारखंड: मुठभेड़ में एक उग्रवादी ढेर, एरिया कमांडर समेत 5 गिरफ्तार

झारखंड के उग्रवाद प्रभावित सिमडेगा जिले के जलडेगा थाना क्षेत्र में रविवार को पुलिस और नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली की मौत हो गई तथा नक्सली एरिया कमांडर समेत 5 उग्रवादियों को गिरफ़्तार कर लिया गया।

17/05/2020

अलका लांबा ने कांग्रेस में शामिल

विधायक अलका लांबा ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई है। इससे पहले लांबा ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और इसके बाद से ही उनके आप छोडऩे की अटकलें लगनी शुरु हो गई थी।

07/09/2019

अयोध्यावासियों की चाहत, अमन और शांति रहे बरकरार

विवादित रामजन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले अवाम कितना भी बेचैन हो लेकिन अयोध्या में शनिवार की सुबह आम दिनों की तरह सामान्य है।

09/11/2019

कर्नाटक में 6 लोगों की हो गई मौत

कर्नाटक के कोडागु में विरापेट तालुका के मुगुतकेरी गांव में एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि एक बदमाश ने पेट्रोल डालकर आवास में आग लगा दी।

03/04/2021

कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाली को लेकर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में लैंडलाइन फोन एवम् इंटरनेट सेवा बहाली संबंधी जनहित याचिका पर सोमवार को केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया।

30/09/2019

प्लास्टिक उपयोग के बारे में भी स्वच्छता आंदोलन जैसी जागरुकता की जरूरत : शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच की ओर से दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित 'प्लास्टिक कचरा मुक्त भारत' कार्यक्रम में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता को लेकर जागरुकता आई है, अब जल संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण और प्लास्टिक के उपयोग एवं निपटान को लेकर भी जन जागृति की जरूरत है।

25/09/2019