Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल ने छठ पूजा की अनुमति देने का बैजल से आग्रह

Thursday, October 14, 2021 14:50 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने का आग्रह किया है। केजरीवाल ने बैजल को इस संबंध में पत्र लिखा। उन्होंने लिखा कि पिछले कोविड महामारी नियंत्रण में है। प्रोटोकॉल के अनुसार छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग बड़ी ही आस्था के साथ हर साल छठ पूजा करते है। यह वैदिक आर्य संस्कृति का भाग है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों ने पूजा की अनुमति दी है। अनुरोध है कि यथाशीघ्र डीडीएमए की बैठक कर छठ पूजा के समारोह के आयोजन की अनुमति प्रदान करे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी के आशीर्वाद की जरुरत : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के चौतरफा विकास की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस काम के लिये आशीर्वाद की इच्छा जतायी है।

16/02/2020

POK पर PAK कोर्ट के फैसले पर भारत ने जताई आपत्ति, कहा- खाली करें अवैध कब्जा

भारत ने साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान के कब्जे वाले पाक अधिकृत कश्मीर यानी पीओके के क्षेत्र में कोई भी भौतिक बदलाव स्वीकार नहीं होगा। साथ ही भारत ने पाकिस्तान से पीओके के क्षेत्र को तुरंत खाली करने को कहा है, जहां उसने भारतीय क्षेत्र पर जबरन कब्जा कर रखा है।

04/05/2020

हलवाई को बतानी होगी मिठाई की एक्सपायरी डेट

मिठाई की दुकानों पर मिलने वाले खाने-पीने के सामान की क्वालिटी को लेकर सरकार अब सख्त हो गई है।

26/02/2020

किसान आंदोलन: देशभर में आज 4 घंटे रेल रोकेंगे अन्नदाता, रेलवे ने तैनात की 20 अतिरिक्त कंपनियां

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 84 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए गुरुवार को देशभर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक किसान देश भर में रेल रोकेंगे। वहीं इस बार दिल्ली, यूपी या उत्तराखंड को इससे छूट नहीं मिलेगी।

18/02/2021

यूपी में बारिश के कारण 20 की मौत

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी बारिश होने के कारण वर्षा जनित हादसों में राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 20 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई।

27/09/2019

रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप की 24 हजार करोड़ की डील को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने अमेजन के पक्ष में सुनाया फैसला

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की बहुचर्चित डील मामले में अमेजन के पक्ष में फैसला सुनाया है, जिसके बाद रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की करीब 24 हजार करोड़ की डील पर रोक लग गई है।

06/08/2021

केजरीवाल ने कहा, घरवाली को चुनाव लड़वा दो, आप मत लड़ो: सिद्धू

चंडीगढ़। बीजेपी से किनारा कर चुके नवजोत सिंह सिद्धू ने आवाज-ए-पंजाब मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस में पंजाब की बादल सरकार पर जमकर निशाना साधा।

08/09/2016