Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

कोरोना से मृत शिक्षिका के परिवार को मिलेगी 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि: केजरीवाल

Tuesday, May 12, 2020 15:55 PM
केजरीवाल ने कोरोना योद्धा शिक्षिका के परिवार को सम्मान राशि का किया ऐलान।

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार उत्तरी दिल्ली नगर निगम में अनुबंध पर कार्यरत शिक्षिका के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। मृतक शिक्षिका कोरोना योद्धा के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही थीं।

केजरीवाल ने कहा कि निगम के स्कूल में अनुबंध पर कार्यरत शिक्षिका बैकाली जी को सरकारी स्कूल में खाना बांटने के दौरान कोरोना हो गया, जिस कारण 4 मई को उनका देहांत हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शान्ति दें। दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। बता दें कि मृतक शिक्षिका के पति की भी पिछले माह कोरोना से मृत्यु हो गई थी। उनके 2 छोटे बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का ऐलान, 15 अप्रैल से 4 चरणों में वोटिंग, 2 मई को आएंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल आखिरकार शुक्रवार को बज गया, जब निर्वाचन आयोग ने 4 चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि प्रदेश में 4 चरणों में 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल तथा 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे जबकि मतगणना 2 मई को होगी।

26/03/2021

देश के 31 राज्यों में 5000 के पार कोरोना संक्रमितों के मामले, अबतक 149 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही यह 5194 पर पहुंच गयी है तथा संक्रमण के कारण अब तक 149 लोगों की मौत हुयी है।

08/04/2020

राम मर्यादा पुरुषोत्तम है, वह घृणा और क्रूरता में कभी प्रकट नहीं होते: राहुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास करने के तत्काल बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राम मर्यादा पुरुषोत्तम है और वह घृणा तथा क्रूरता से कभी प्रकट नहीं होते। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मानवता के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं।

05/08/2020

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020: इंदौर लगातार चौथी बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, सूरत दूसरे नंबर पर

केंद्र सरकार के साफ-सफाई को लेकर किये गये राष्ट्रीय स्तर के स्वच्छ सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के इंदौर को प्रथम, गुजरात के सूरत को द्वितीय और महाराष्ट्र के नवी मुंबई को तृतीय स्थान पर घोषित किया है।

20/08/2020

ममता की आलोचना

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर संयुक्त राष्ट्र के हस्तक्षेप करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और कहा कि सत्ताधारी व्यक्ति को इस तरह के हस्तक्षेप की मांग नहीं करनी चाहिए।

20/12/2019

शहाबुद्दीन का कोरोना से हो गया निधन

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता एवं पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया। तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने शहाबुद्दीन के निधन की पुष्टि की है।

01/05/2021

कृषि कानूनों पर सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, बोले- पूरे देश में और तेज करेंगे आंदोलन

कृषि कानूनों के खिलाफ 14 दिन से आंदोलन कर रहे किसानों ने बुधवार को सरकार के कानूनों में बदलाव के लिखित प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसान नेताओं ने कहा कि कानून रद्द होने तक हम आंदोलन को तेज करेंगे। देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर 14 दिसंबर को धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

09/12/2020