Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जाए: केजरीवाल

Thursday, January 07, 2021 18:35 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में ब्रिटेन के कोरोना वायरस के नए रूप के मामलों में बढ़ोतरी होने पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक करने का अनुरोध किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर विमान सेवा फिर से शुरू करने का फैसला किया है। वहां कोविड की स्थिति गंभीर हो रही है। मेरा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जाए।

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन घातक और तेजी से फैल रहा है। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए ब्रिटेन में एक बार फिर से फरवरी मध्य तक कठोर लॉकडाउन लगा दिया गया है। यही नहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के मुख्य अतिथि थे, उन्होंने भी अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है। केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि ब्रिटेन में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है। बड़ी मुश्किल से दिल्ली में लोगों ने कोरोना पर नियंत्रण किया है। ऐसे में उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर लोगों की जान को जोखिम में डालना होगा। स्थिति ध्यान मैं रखते हुए मैं केंद्र सरकार ने उड़ानों पर प्रतिबंध फिर लगाने का आग्रह करता हूं।

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर भारत समेत कई देशों ने वहां से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। भारत सरकार ने 23 दिसंबर से 7 जनवरी तक वहां से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाई थी। ब्रिटेन के लिए 8 जनवरी से शर्तों के साथ सेवा बहाल की जानी है। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के फिलहाल 73 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

एंटीलिया केस: गिरफ्तारी के बाद सचिन वाझे पर एक और कार्रवाई, अब मुंबई पुलिस ने किया सस्पेंड

महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस ने सहायक निरीक्षक सचिन वाझे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास विस्फोटक से लदी एक कार से जुड़े मामले में सोमवार को निलंबित कर दिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा वाझे की गिरफ्तारी के एक दिन बाद सोमवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) ने निलंबन आदेश जारी किया।

15/03/2021

सुशांत केस: जांच के लिए मुंबई गए IPS अफसर को किया क्वारेंटाइन, नीतीश ने जताई नाराजगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में सहयोग के लिए मुंबई गए आईपीएस अधिकारी और पटना के नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को जबरन होम क्वारेंटाइन किए जाने पर नाराजगी जताई है।

03/08/2020

त्रिपुरा के नागरिक की मलेशिया के अस्पताल में मौत, परिजनों ने किया कोरोना से मौत का दावा

चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप इतना बढ़ता जा रहा है कि इससे मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इन सबके बीच भारत सरकार चीन में मौजूद भारतीयों को स्वदेश लाने की तैयारी कर रही है। चीन से भारतीयों को लेने के लिए इंडिया के दो विमान वुहान जाएंगे।

30/01/2020

कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पानी की बौछार से नाले में गिरे मजिस्ट्रेट

बहाली की मांग को लेकर धरना पर बैठे कंप्यूटर शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बढ़ने लगे। इस पर पुलिस बल ने उन्हें रोकना चाहा तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

28/06/2019

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11.55 लाख के पार, अब तक 28084 लोगों की गई जान

देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में लगभग साढ़े 24 हजार लोग रोगमुक्त हुए, जिससे स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 7.24 लाख के पार पहुंच गयी।

21/07/2020

गुजरात: 1 फरवरी से स्कूलों में कक्षा 9 और 11 की पढ़ाई होगी शुरू, निजी ट्यूशन क्लासेज को भी अनुमति

गुजरात सरकार ने 1 फरवरी से कक्षा 9 और 11 की स्कूल में पढ़ाई शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक के लिए निजी ट्यूशन क्लासेज भी शुरू करने की इजाजत सरकार ने दे दी है। राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा ने इन निर्णयों की जानकारी दी।

27/01/2021

ईरान से लाए गए 275 भारतीय, टीमों ने की स्क्रीनिंग

ईरान से रविवार सुबह स्वदेश लाये गये 275 भारतीयों को सेना के जोधपुर स्थित क्वारंटीन केन्द्र ले जाया गया है।

29/03/2020