Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

दिल्ली में ऑक्सीजन के लगेंगे 44 प्लांट : केजरीवाल

Tuesday, April 27, 2021 16:45 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगेंगे। इनमें से 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है।

केजरीवाल ने कहा कि 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है। इनमें से 21 प्लांट फ्रांस से आ रहे है। 15 प्लांट हमारे देश के है। दिल्ली सरकार 21 प्लांट आयात करेगी। इसके अलावा बैंकॉक से 18 टैंकर आयात करने का निर्णय किया गया है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भ्रष्टाचारी प्रचारक निंबाराम के खिलाफ कार्रवाई करें मोहन भागवत: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि राजस्थान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम, जयपुर ग्रेटर की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति तथा भाजपा नेता राजाराम का पिछले महीने सामने आया भ्रष्टाचार का वीडियो सही पाया गया है और अब संघ प्रमुख मोहन भागवत को इस संबंध में देश को जवाब देना चाहिए।

06/07/2021

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में नहीं आया कोई सुधार, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

राजधानी दिल्ली के सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई बदलाव नहीं आया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

21/08/2020

मोदी ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

14/02/2020

कविथा ने किया अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में पवेलियन का उद्घाटन

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आगामी 14 से 27 नवम्बर तक चलने वाले 39वें अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2019 में बनाए गए राजस्थान पवेलियन का उद्घाटन राजस्थान की नई दिल्ली में आवासीय आयुक्त टीजे कविथा ने किया।

14/11/2019

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नई शिक्षा नीति को बताया अभूतपूर्व, कहा- देश को प्रदान करेगी नया परिवेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि नई शिक्षा नीति गहन विचार-विमर्श के बाद तैयार की गई है जो अभूतपूर्व और पूर्ण व्यवस्थित है और यह देश को नया परिवेश प्रदान करेगी। राष्ट्रपति ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने वाली समिति के प्रमुख डॉ. के कस्तूरीरंगन की सराहना करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति के मसौदे को तैयार करने में ढाई लाख ग्राम पंचायतों, 12 हजार 500 स्थानीय निकायों और 675 जिलों के लोगों से परामर्श लिया गया है।

19/09/2020

शिवसेना के साथ मामले को सुलझा लिया जाएगा : फडणवीस

महाराष्ट्र में आधे-आधे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के साथ मामले को सुलझा लिया जाएगा।

30/10/2019

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, शरद पवार ने कहा, तीनों पार्टियों में बनी सहमति

ठाकरे ने पार्टी के विधायकों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि 25 साल पुराना गठबंधन क्यों तोड़ा ? भाजपा ने हमसे वादाखिलाफी की, झूठ बोला इसलिए गठबंधन टूटा

22/11/2019